देश/ विदेश

हवा में लटकी बस, ड्राइवर ने जान पर खेलकर बचा ली 30 लोगों की जान..

हवा में लटकी बस, ड्राइवर ने जान पर खेलकर बचा ली 30 लोगों की जान..

देश-विदेश: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया जिसमे करीब 30 लोगों की जान बच गई।आपको बता दे कि पांवटा शिलाई नेशनल हाईवे-707 पर बोहराड़ के पास एक निजी बस का स्टेयरिंग रॉड टूट गया, जिससे बस संतुलन खोकर सड़क किनारे लगे पैरापिट को तोड़कर हवा में लटक गई। चालक ने यदि सूझबूझ न दिखाई होती तो बस में सवार करीब 30 यात्री हादसे का शिकार हो जाते। नीचे करीब 300 मीटर गहरी खाई थी।

 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को चार बजे के करीब पांवटा साहिब-गताधार रूट पर एक निजी बस पांवटा साहिब से शिलाई की तरफ जा रही थी। कफोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर बोहराड़ के पास अचानक बस के स्टेयरिंग की रॉड टूट गई, जिससे बस संतुलन खोकर सड़क किनारे लगे पैरापिट को तोड़कर 300 मीटर गहरी खाई के मुहाने पर हवा में लटक गई। बस का आधे से ज्यादा हिस्सा सड़के के बाहर हवा में लटक गया। जिसके बाद बस में चीख पुकार मच गई, लेकिन चालक ने हौसला नहीं खोया और सूझबूझ से ब्रेक पर खड़ा हो गया जिसके बाद बस को एक टायर पर टिका दिया। चालक खुद बस की ब्रेक पर खड़ा रहा और एक-एक कर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकलने को कहा।

 

बस से सुरक्षित निकलने के बाद यात्रियों ने बस के टायर के आगे पत्थर लगाकर बस को रोका, जिसके बाद चालक खुद भी सुरक्षित नीचे उतर गया। यात्रियों का कहना है कि चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए ब्रेक लगा दी और जब तक सभी यात्री बस से नहीं उतरे तब तक अपनी जान जोखिम में डालकर ब्रेक पर खड़ा रहा। ड्राइवर की सूझबूझ से 30 यात्रियों की जान बच गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top