उत्तराखंड

तहसील दिवस में फरियादी कम, अधिकारी रहे ज्यादा.

तहसील दिवस में फरियादी कम, अधिकारी रहे ज्यादा..

खानापूर्ति तक सीमित रहा अगस्त्यमुनि में आयोजित तहसील दिवस..

मात्र पांच शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राइंका अगस्त्यमुनि में आयोजित तहसील दिवस केवल खानापूर्ति ही रहा। तहसील दिवस में फरियादियों से अधिक अधिकारी ही नजर आये। इस दौरान पांच फरियादी ही अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। तहसील दिवस में स्थानीय निवासी हरीश गुसाईं ने अगस्त्यमुनि में पेयजल समस्या की ओर ध्यान आकृष्ठ कराते हुए कहा कि जल संस्थान अगस्त्यमुनि के लिए नई पेयजल योजना नहीं बना पा रहा है, जबकि यहां दिन प्रतिदिन जनसंख्या बढ़ती जा रही है।

 

हर वर्ष मार्च माह से अगस्त्यमुनि में एक ही समय पर पानी की आपूर्ति की जाती है। फिर भी विभाग सोया हुआ है। 12 वर्ष पूर्व काकड़ागाड़ पेयजल योजना बनी थी, उस योजना से एक दिन भी पानी नहीं चल पाया। वर्ष 2013 की आपदा में यह योजना पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थी। तब से नई योजना नहीं बन पाई।

वहीं नगर क्षेत्र में नालियों की सफाई न होने बरसात के समय नाली चोक होने की समस्या बढ़ जायेगी। नगर क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने गढ़्ढ़ों को भरा नहीं जा रहा है। बरसात में वाहनों के चलने से पैदल यात्रियोंएवं दुकानों में छींटे पड़ते हैं। खेल मैदान अगस्त्यमुनि में कंकर पत्थर अधिक होने से खिलाड़ियों के चाटिल होने की सम्भावना बनी रहती है, जिसे साफ कराना आवश्यक है।

 

वहीं खेल परिसर में स्थित बैडमिंटन हॉल का उपयोग सरकारी बैठकों एवं चुनाव सम्बन्धित कार्यों में कम से कम किया जाय। एसडीएम अपर्णा ढ़ौडियाल ने इस सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों से बात कर समाधान करने को कहा। रुमसी गांव के बलवीर सिंह ने खतौनी में उनका सही नाम दर्ज करने को लेकर तथा गबनीगांव के कृपालू लाल ने उनके आवासीय भवन को एनएच द्वारा अधिगृहित किए जाने के बाद भी मुआवजा न दिए जाने को लेकर प्रार्थना-पत्र दिया।

 

पूर्व कनिष्ठ प्रमुख रमेश चंद्र बेंजवाल ने बेडूबगड़, सौड़ी व अमोठा को नगर पंचायत फीडर से जोड़ने सहित अगस्त्यमुनि पेट्रोल पंप से बेडूबगड़ तक सड़क की दयनीय स्थिति को लेकर शिकायत दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की मांग की। राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के प्रधानाचार्य ने नगर पंचायत अगस्त्यमुनि द्वारा विद्यालय परिसर के समीप कूड़ा डालने की शिकायत दर्ज करते हुए विद्यालय व छात्र हित को देखते हुए कूड़े को अन्यत्र डालने की मांग की। इस मौके पर तहसीलदार मंजू राजपूत सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top