उत्तराखंड

ग्रामीण अंचलों के खिलाड़ियों के लिए योजना होगी कारगार साबित: सुमंत..

ग्रामीण अंचलों के खिलाड़ियों के लिए योजना होगी कारगार साबित: सुमंत..

क्रीड़ा हाॅल अगस्त्यमुनि में मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ..

जनपद के 300 उदीयमान खिलाड़ियों को बांटे गए प्रोत्साहन राशि के चैक..

योजना से जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में रह रहे प्रतिभावान खिलाड़ियों को मिलेगा उचित प्लेट फाॅर्म: शैला..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिन एवं राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना का क्रीड़ा हाॅल अगस्त्यमुनि में जिला पंचायत अध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी एवं केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर जनपद के चयनित 300 उदीयमान खिलाड़ियों को तीन माह की प्रोत्साहन राशि 4500 के चैक वितरित किए गए।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुमंत तिवारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी खेल प्रतिभाओं को निखारने एवं तराशने का काम किया जा रहा है। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उदीयमान खिलाड़ियों के लिए छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ किया, जिससे कि खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए यह योजना कारगार साबित हो सके। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी कड़ी मेहतन एवं लगन से अपने खेल का प्रदर्शन करते हुए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़कर जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन करें।

विधायक केदारनाथ शैलारानी रावत ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के युवाओं एवं युवतियों के बेहतर भविष्य के लिए उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है, जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे गरीब छात्र-छात्राओं को इस योजना का लाभ प्राप्त होगा और उन्हें अपनी खेल प्रतिभाओं को निखारने में पूर्ण सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहाड़ की विषम भौगोलिक परिस्थिति होने के बावजूद भी यहां के छात्र-छात्राओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, मगर धन अभाव के कारण उन्हें उचित प्रशिक्षण एवं मंच उपलब्ध नहीं हो पा रहा था।

उदीयमान खिलाड़ियों को योजना का लाभ प्राप्त होगा और वह अपनी रूचि के अनुसार खेलों के क्षेत्र में अपना उचित प्रदर्शन कर सकेंगे, जिससे कि जनपद का ही नहीं, प्रदेश सहित देश का नाम भी रोशन होगा। मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने कहा कि इस योजना से जनपद के दूर-दराज क्षेत्रों में रह रहे प्रतिभावान खिलाड़ियों को एक उचित प्लेट फाॅर्म उपलब्ध होगा तथा उन्हें आगे बढ़ने के अवसर उपलब्ध होंगे। कार्यक्रम के अवसर पर चयनित बालक-बालिकाओं को तीन माह की प्रोत्साहन राशि 4500 रुपए के चैक उपलब्ध कराए गए। कार्यक्रम में टाॅप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों में तनुज भट्ट, सौम्या, अंशुल, आकृति, साहिल, संध्या, अभिषेक रावत, स्नेहा रावत, भानू कुंवर, कामिनी शामिल हैं, जिन्हें मुख्य अतिथियों ने चैक वितरित किए।

इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चौधरी , जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, जिला क्रीड़ा अधिकारी महेशी आर्य, जिला शिक्षा अधिकारी नागेंद्र बत्र्वाल, खंड विकास अधिकारी प्रवीन भट्ट, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मनोज बजरियाल, कबड्डी ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र रौथाण, क्रिकेट संघ के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी, व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन बिष्ट, श्रीनंद जमलोकी, विक्रम नेगी, कोच मनवर, दीपक, आलोक सहित उदीयमान बालक-बालिकाएं, अभिभावक एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन किशन सिंह रावत ने किया।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top