देश/ विदेश

ट्रेन के टॉयलेट में लगाया था स्पाई कैमरा, रेलवे सुरक्षा पर उठ रहे सवाल..

ट्रेन के टॉयलेट में लगाया था स्पाई कैमरा, रेलवे सुरक्षा पर उठ रहे सवाल..

देश-विदेश : होटल के कमरों या फिर शॉपिंग मॉल के चेजिंग रूम में स्‍पाई कैमरे (SPY CAMERA) लगे होने की खबरें तो पहले भी आती रही हैं और इन घिनौने अपराध (Crime) को अंजाम देने वाले शातिर सलाखों के पीछे भी भेजे जा चुके हैं. लेकिन क्‍या आपने कभी ये सोचा है कि ट्रेन के टॉयलेट कितने सुरक्षित हैं. अगर नहीं तो हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अब रेलवे (Railway) की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.

 

 

दरअसल अहमदाबाद रेलवे पुलिस ने एक हाउसकीपर को गिरफ्तार किया है जो ट्रेन के टॉयलेट में स्‍पाई कैमरा लगाया करता था और महिलाओं की वीडियो बनाता था. ये पूरा मामला मुंबई से भगत की कोठी जाने वाली ट्रेन में सामने आया है. ट्रेन के टॉयलेट से एक जासूसी कैमरा जब्‍त किया गया है. इस कैमरे की जांच के बाद एक आरोप को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का नाम जहीउद्दीन शेख है. आरोपी ने टॉयलेट में पावर बैंक की तरह दिखने वाला एक स्‍पाई कैमरा लगाया हुआ था और उससे जुड़ा तार डस्‍टबिन के अंदर छुपा रखा था.

 

 

 

आसमान से चीन पर नज़र रखने में कितनी माहिर है अमेरिकी जासूस ‘ड्रैगन लेडी’? बताया जा रहा है कि वायुसेना का एक जवान जब टॉयलेट में गया तो उसे वहां पर कैमरे लगे होने का संदेह हुआ. इसके बाद जब उसने पावर बैंक को निकाला तो उसमें कैमरा था. जवान ने इस बात की जानकारी तुरंत रेलवे अधिकारियों को दे दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

 

 

आरोपी जहीउद्दीन मुंबई में रहता है और ट्रेनों में हाउसकीपर का काम करता है इसलिए अब ये जांच की जा रही है कि क्या उसने अन्य ट्रेनों में ऐसे कैमरे लगाए थे. पुलिस के अनुसार वह अलग अलग ट्रेनों में भी काम करता है. इसके अलावा पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस कैमरे में कैद डाटा वह कहां रखता था और किसी बेचता था. ट्रेन के टॉयलेट में मिले स्‍पाई कैमरे ने ट्रेनों की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top