उत्तराखंड

अनावश्यक रूप से घूमने वालों पर लगाया जाय अंकुश: अग्रवाल..

एसपी ने थाना व चौकी प्रभारियों को दिए दिशा-निर्देश..

वर्चुअल गोष्ठी के माध्यम से दी जानकारी..

रुद्रप्रयाग: पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने जनपद के पुलिस उपाधीक्षकों, थाना व चौकी प्रभारियों व शाखा प्रभारियों के साथ आॅनलाइन जुड़कर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बचने और अधिक प्रभावी कार्यवाही किये जाने सबंधी निर्देशोें को लेकर गोष्ठी आयोजित की।
एसपी ने गोष्ठी में सभी प्रभारियों को निर्देशित किया कि वर्तमान समय में जनपद में कोविड कफ्र्यू प्रभावी है, मगर बाजारों में लोगों का अत्यधिक आवागमन हो रहा है। कस्बा रुद्रप्रयाग में देखा गया कि लोग अत्यधिक संख्या में बाजारों में घूम रहे हैं तथा उन्हें बेरोकटोक आने-जाने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से घूमने वालों पर अंकुश लगाया जाय। कर्फ्यू अवधि में खुल रही आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानों तथा बैंक व एटीएम पर सामाजिक दूरी का पालन करवाया जाय।

 

उन्होंने कहा कि दोनों पुलिस उपाधीक्षक स्वयं फील्ड में जाकर ड्यूटियों को चैक करें। राजस्व क्षेत्र से संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों व राजस्व उपनिरीक्षकों से भी समन्वय स्थापित किया जाय। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोके जाने के लिए स्थानीय जनमानस को सचेत किया जाय। वर्तमान समय में जनपद के करीब 30 सेंटरों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण चल रहा है। इन स्थानों पर भी सामाजिक दूरी का पालन करवाया जाय। ग्राम प्रहरियों एवं ग्राम प्रधानों से आवश्यक समन्वय स्थापित किया जाय।

 

किसी भी प्रकार की शिकायतें न आने पाए और अपने कानूनी अधिकारों का प्रयोग करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाय। पुलिस कार्मिकों में भी संक्रमण न फैले। इसके लिए अपने निकटवर्ती स्वास्थ्य केन्द्रों से आवश्यक समन्वय स्थापित कर टेस्टिंग कराई जाय। विगत तीन सप्ताह के भीतर हमारे जवान कोरोना को मात देकर आये हैं। इनको मोटिवेट किया जाय कि वे अपना प्लाज्मा दान करें। वर्तमान समय में अभी लाॅकडाउन जैसे हालात नहीं हैं। बावजूद इसके जरूरतमंद व गरीबों की मदद करते हुए मानवीय कार्य किये जांए। सभी को अपने कर्तव्यों को अच्छे से निर्वहन किये जाने के लिए निर्देशित करते हुए आॅनलाइन गोष्ठी का समापन किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top