उत्तराखंड

उत्तराखंड की बेटी सोनम रावत ने उत्तीर्ण की PCS-J परीक्षा बनेंगी जज..

उत्तराखंड की बेटी सोनम रावत ने उत्तीर्ण की PCS-J परीक्षा बनेंगी जज..

 

 

 

 

 

 

लोक सेवा आयोग ने बीते रोज उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) पीसीएस जे परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में राज्य के अनेकों युवाओं ने सफलता हासिल की है जिनमें राज्य की क‌ई प्रतिभावान बेटियां भी शामिल हैं।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग ने बीते रोज उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) पीसीएस जे परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में राज्य के अनेकों युवाओं ने सफलता हासिल की है जिनमें राज्य की क‌ई प्रतिभावान बेटियां भी शामिल हैं। राज्य की ऐसी ही एक प्रतिभाशाली बेटी से हैं मूल रूप से उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लाक की रहने वाली सोनम रावत। सोनम की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लाक की रहने वाली सोनम रावत ने भी उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) परीक्षा में सफलता हासिल की है। आपको बता दें कि सोनम के पिता शीशपाल एक काश्तकार है। वह सेब की बागवानी करते हैं जबकि उनकी मां बलबीरी एक कुशल ग्रहणी है। बता दे कि अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही शिशु मंदिर से प्राप्त करने वाली सोनम ने दून कैम्ब्रिज व गौतम इंटरनेशनल से उच्च शिक्षा प्राप्त की है।

तदोपरांत उन्होंने ला कालेज देहरादून से बीए-एलएलबी (आनर्स) और एलएलएम किया है। आपको बता दें कि अपने पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल करने वाली सोनम अपनी इस सफलता से काफी खुश हैं। उनका कहना है कि बचपन से ही उन्होंने यह सपना देखा था, जो अब साकार हो गया है। वह पूरी सच्चाई व निष्पक्षता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top