उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा में अब तक 82 श्रद्धालुओं की मौत..

केदारनाथ यात्रा में अब तक 82 श्रद्धालुओं की मौत..

 

 

 

 

 

 

चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही देश के कोने-कोने से श्रद्धालु चारों धाम में दर्शन करने को पहुंच रहे हैं। तमाम मुश्किलों के बाद भी यात्री चारों धामों के दर्शन के लिए आ रहे हैं। इसी बीच चारों धामों में मौत सिलसिला भी जारी हैं

 

 

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही देश के कोने-कोने से श्रद्धालु चारों धाम में दर्शन करने को पहुंच रहे हैं। तमाम मुश्किलों के बाद भी यात्री चारों धामों के दर्शन के लिए आ रहे हैं। इसी बीच चारों धामों में मौत सिलसिला भी जारी हैं बता दे कि पिछले एक महीने में अभी तक कुल 199 तीर्थ यात्रियों की मौत हो चुकी है। केदारनाथ में 82, बद्रीनाथ में 37, यमुनोत्री में 66 और गंगोत्री धामी में 14 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है।

 

मंगलवार को केदारनाथ यात्रा पर आए चार और तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। बता दे कि मंगलवार को केदारनाथ यात्रा पर आए लालमन यादव (62) निवासी गौरिया रायपुरा चित्रकूट यूपी की सोनप्रयाग में अचानक तबियत बिगड़ गई। उन्हें मृत अवस्था में सीतापुर स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया।। जबकि प्रशांत बन्सी जालुकर (62) निवासी महाराष्ट्र की भीमबली में तबियत बिगड़ गई।

ये भी पढ़े-गोपेश्वर में अस्थायी पुल टूटने से बही दो महिलाएं..

इन्हें भी मृत अवस्था में स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। राजस्थान के सवाई माधोपुर निवासी सत्यनारायण शर्मा (70) फाटा में अचानक स्वास्थ्य खराब होने से मौत हो गई। साथ ही केदारनाथ के दर्शन कर वापस लाट रहीं तुलाची देवी (67) निवासी चुरू राजस्थान घोड़ा पड़ाव के निकट वह बेहोश हो गई। इन्हें मृत अवस्था में बेस कैंप केदारनाथ पहुंचाया गया। कपाट खुलने से अब तक यात्रा पर आए 82 यात्रियों की मौत हो चुकी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top