उत्तराखंड

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बजट पर परिचर्चा..

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बजट पर परिचर्चा..

सीएम धामी ने कहा- जन-जन का बजट बनाने का प्रयास..

मंगलवार को 65571.49 करोड़ का बजट सदन में पेश किया गया..

 

 

 

 

 

 

 

आज  उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बजट पर परिचर्चा शुरू हो गई है। इसके साथ ही आज प्रश्नकाल भी होगा।

 

उत्तराखंड: प्रदेश की पांचवीं विधानसभा का दूसरा सत्र मंगलवार से शुरू हो गया है। पारंपरिक वेशभूषा में पहुंचे वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन पटल पर बजट पेश किया। इसके साथ ही धामी सरकार ने विधानसभा के पटल पर वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए मंगलवार को 65571.49 करोड़ बजट सदन में पेश किया था। बजट में महिलाओं और युवाओं के लिए विशेष पैकेज रखा गया है। इसके साथ ही आज बुधवार को उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बजट पर परिचर्चा शुरू हो गई है। इसके साथ ही आज प्रश्नकाल भी होगा।

 

आपको बता दे कि बजट को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि सरकार का बजट आम जनता का उत्तराखंड को आत्मनिर्भर बनाने वाला है। यह बजट नहीं हमारा संकल्प है। सबके साथ संवाद के माध्यम से इसे जन-जन का बजट बनाने का प्रयास किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि संकल्प पत्र के अनुसार तीन मुफ्त गैस सिलिंडर के लिए 55 करोड़ की व्यवस्था की गई।

 

उत्तराखंड दुर्गम हिमालयी राज्य होने के नाते रोपवे परियोजनाएं हमारे लिए अति महत्वपूर्ण हैं। अभी सात रोपवे परियोजनाओं की प्रक्रिया चल रही है। इसके अतिरिक्त 35 नई परियोजनाओं को हम पर्वतमाला परियोजना में लेकर आ रहे हैं। नगरीय निकायों के बजट में लगभग 243 करोड़ और त्रिस्तरीय पंचायतों के बजट में लगभग 190 करोड़ की वृद्धि की गई है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top