उत्तराखंड

शोभित ने नेपाल में जीता दूसरा स्वर्ण पदक

इंडियन स्पोर्ट्स गेम्स लखनऊ में शॉट पुट में जीता था पहला गोल्ड
जिले की जनता ने जताई खुशी

रुद्रप्रयाग। विकासखण्ड जखोली के ग्राम बैनोली निवासी हरि बल्लभ सेमवाल के पुत्र शोभित सेमवाल ने एक महीने में दूसरा गोल्ड मेडल जीता है। भारत-नेपाल आंतरिक खेलकूद प्रतियोगिता में शोभित ने सिद्ध स्पोर्ट्स क्लब देहरादून से खेलते हुए शॉट पुट गोला फेंक में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। शोभित के साथ ही सिद्ध क्लब से अनीश नेगी, दीपक यादव, पंकज पांडे, आकाश, अंशुल, शेखर, रोहन कुमार एवं आयुष चंद्र रमोला ने भी एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीता है।

सिद्धार्थ नेगी व मयंक सिंह पुंडीर ने रजत और यूसुफ पठान ने कांस्य पदक जीतकर अपने क्षेत्र के साथ ही पूरे उत्तराखंड का और भारत का मान बढ़ाया है। इससे पूर्व भी शोभित ने इंडियन स्पोर्ट्स गेम्स लखनऊ में शॉट पुट में पहला गोल्ड मेडल जीता था और एक माह के अंतराल में ही नेपाल के पोखरा में शोभित ने चार से छः जून को आयोजित प्रतियोगिता में दूसरा गोल्ड मेडल जीतकर एक बड़ी सफलता हासिल की है।

रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चैधरी, बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल, क्षेत्र पंचायत जखोली की प्रमुख श्रीमती राजकुमारी रावत, प्रधान संगठन के प्रदेश मंत्री सतीश जोशी, प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष धनराज बंगारी, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण, महांत्री अजय सेमवाल के साथ ही क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों ने शोभित एवं सिद्ध क्लब देहरादून की पूरी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने सफलता के इस संपूर्ण अभियान में इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सेक्रेटरी मनोज राजहंस, चेयरमैन आशुतोष तिवारी, उमेश यादव, हरीश रावत, संचित सक्सेना तथा टीम के कोच पवन सिंह नेगी को भी बधाई दी गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top