उत्तराखंड

छात्राओं के चयन से विद्यालय में जश्न का माहौल….

छात्राओं के चयन से विद्यालय में जश्न का माहौल…

राइंका पठालीधार की दो छात्राओं का राष्ट्रीय सीनियर कबड्डी चैम्पियन शिप के लिए चयन..

रुद्रप्रयाग। जनपद के दूरस्थ क्षेत्र राइंका पठालीधार की दो छात्राओं का चयन राष्ट्रीय सीनियर बालिका कबड्डी चैम्पियन शिप के लिए होने से जनपद गौरवान्वित हुआ है। अब ये बालिकायें जनवरी 2019 में दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय विद्यालयी कबड्डी चैम्पियनशिप में उत्तराखण्ड का प्रतिनिधित्व करेंगी। इनके चयन से विद्यालय में जश्न का माहौल है।

राइका पठालीधार के क्रीड़ा प्रभारी शेर मोहम्मद ने बताया कि विद्यालय की छात्रायें शिवानी एवं स्मिता ने मुनि की रेती में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालयी खेलों की अण्डर 19 बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगितजा में बेहतर प्रदश्रन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित करते हुए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने की पात्रता हासिल की। ये छात्रायें कबड्डी में राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व कई बार कर चुकी हैं।

यही नहीं वर्ष 2014 में अण्डर 14 आयु वर्ग में भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुकीं हैं। शिवानी ने वर्ष 2017 में जनपद स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में न केवल कबड्डी में बेहतर खेल दिखाया, बल्कि 100, 200 एवं 400 मी दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर व्यक्तिगत चैम्पियन भी बनी। गरीब परिवार की इन बेटियों ने यह उपलब्धि हासिल कर न केवल अपने विद्यालय का बल्कि अपने गांव डांगी तथा जनपद के साथ ही प्रदेश का भी नाम रौशन किया है। शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ ही खेल प्रेमियों तथा शिक्षकों ने छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

बधाई देने वालों में बीईओ केएल रड़वाल, प्रधानाचार्य आसिफ सिद्धिकी, जेपी चमोला, जिला क्रीड़ा समन्वयक प्रेमसिंह नेगी, ब्लाॅक क्रीड़ा समन्वयक शिवसिंह नेगी, क्रीड़ा प्रभारी मनीष बडियारी, सुधीर बत्र्वाल, कबड्डी एसोसियेशन के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र रौथाण, हरीश गुसाईं आदि थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top