उत्तराखंड

दर्दनाक हादसा स्कूल बस से कुचलकर नर्सरी के छात्र के मौत…

दर्दनाक हादसा स्कूल बस से कुचलकर नर्सरी के छात्र के मौत…

टायर चढ़ने से सिर के उड़े परखच्चे…

देहरादून : एशियन स्कूल की बस की चपेट में आकर नर्सरी के छात्र की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब वह छुट्टी के बाद गेट से बाहर निकला। उसके बड़े भाई ने उसे बचाने की भरसक कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। उसी स्कूल में पढ़ाने वाली बच्चे की मां तत्काल उसे लेकर अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल में सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लग गया। लोग चालक और विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

खान कॉलोनी लिंठ्यूड़ा निवासी अली खान का छह वर्षीय पुत्र दारेन एशियन स्कूल में नर्सरी में पढ़ता था। बड़ा बेटा कासिम अली इसी स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र है और पत्नी नसीम बानो भी यहां शिक्षिका हैं। शुक्रवार अपराह्न साढ़े तीन बजे दारेन बस में सवार होने के लिए जैसे ही स्कूल के गेट से बाहर निकला तो स्कूल की बस ने उसे टक्कर मारकर गिरा दिया। बड़े भाई कासिम ने शोर मचाया, लेकिन चालक नहीं रुका।

इससे दारेन बस के पिछले टायर के नीचे आ गया। इस बीच कासिम ने टायरों के बीच हाथ डालकर भाई को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन वह नाकाम रहा। चिल्लाने की आवाज सुनकर बच्चों की मां नसीम बानो भी बाहर आ गईं। इस पर भी चालक नहीं रुका। नसीमा बानो किसी व्यक्ति की बाइक पर दोनों बच्चों को लेकर तत्काल अस्पताल पहुंचीं, लेकिन तब तक दारेन दम तोड़ चुका था। बच्चे की मौत की जानकारी मिलते ही पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष जगत सिंह खाती समेत सैकड़ों लोग जिला अस्पताल पहुंच गए।

लोगों ने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जताते हुए अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरु, सीओ शेखर सुयाल दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित भीड़ को शांत कराया। बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top