उत्तराखंड

ग्रामीण युवा खेल प्रतियोगिता से बना रहे पहचान: चौहान

ग्रामीण युवा खेल प्रतियोगिता से बना रहे पहचान: चौहान

देवर गांव में नेहरू युवा केन्द्र की ओर से खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

रुद्रप्रयाग। नेहरु युवा केंद्र की ओर से गुप्तकाशी से ग्राम देवर में ब्लाॅक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बाॅलीबाल, कब्बड्डी, खो-खो, लम्बी कूद एवं सौ मी दौड़ आयोजित की गई। बाॅलीबाल मुकाबले में फाटा ने देवर को 25-19 एवं 25-20 की पारी से हराकर विजेता बनी। कबड्डी में युवा मंडल की टीम विजेता रही। खो-खो में देवर की टीम विजेता रही एवं लम्बी कूद में कमलेश प्रथम, दितीय प्रमोद एवं तृतीय स्थान पर हरेन्द्र रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह चैहान ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

खिलाडियों को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य श्री चैहान ने कहा की प्रतियोगिता से ग्रामीण युवाओं में खेलकूद वातावरण सृजन करने का काम करता है। गांव के युवा खेल के क्षेत्र में अपनी पहचान बना रहे हैं। आज से पहले किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन गांव में नहीं किया गया। उन्होंने प्रतियोगिता के लिए नेहरू युवा केन्द्र का आभार जताया।

केन्द्र के जिला कार्यक्रम समन्वयक बृजेश कुमार श्रीवास्तव कहा की यदि हम नियमित अभ्यास करें तो अधिक से अधिक स्वस्थ रह सकते है। नेहरु युवा केन्द्र ग्रामीण बच्चों के हुनर को पहचान कर उन्हें राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनाने का प्रयास रहा है। कार्यक्रम का संचालन गिरीश और कुलदीप अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया, जबकि निर्णायक की भूमिका भगवती पवांर, लोकेश चौहान ने निभाई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top