उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा के अंतिम पड़ाव सोनप्रयाग में व्यापारियों ने पकड़ी अवैध शराब..

केदारनाथ यात्रा के अंतिम पड़ाव सोनप्रयाग में व्यापारियों ने पकड़ी अवैध शराब..

नेपाली मूल का व्यक्ति अंग्रेजी शराब के साथ कच्ची शराब बेचने का कर रहा था व्यापार..

व्यापारियों ने अवैध शराब को कब्जे में लेकर नेपाली मूल के व्यक्ति को पुलिस को सौंपा..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा के अहम पड़ाव सोनप्रयाग बाजार में स्थानीय व्यापारियों ने एक नेपाली युवक से भारी मात्रा में शराब पकड़ी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नेपाली युवक बीते कई समय से यात्रा मार्ग में अवैध शराब बेचने का कारोबार कर रहा था। सोनप्रयाग बाजार में पुलिस थाना होने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी। जिस कारण यात्रा मार्ग में धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री हो रही है।

ब्ता दें कि केदारनाथ यात्रा मार्ग में काकड़ा गाड़ से ऊपर कोई अंग्रेजी शराब का ठेका नहीं खोला गया है, बावजूद इसके केदारनाथ तक शराब की अवैध तस्करी हो रही है। कुछ दिन पहले ही गौरीकुंड में भी नेपाली मूल के लोगों के यहां शराब पकड़ी गई थी और अब सोनप्रयाग में भी स्थानीय व्यापारियों ने शराब पकड़ी है। व्यपार संघ अध्यक्ष अंकित गैरोला ने बताया कि सोनप्रयाग व्यापार संघ को सूचना मिली कि नेपाली मूल का तीरथ शाही पुत्र पालम शाही उम्र 29 वर्ष निवासी हुलमा जिला कालिकोट द्वारा अवैध शराब बेची जा रही है। व्यापारियों ने उसके डेरे पर दबिश दी, जहां व्यापारियों को अंग्रेजी शराब सहित कच्ची शराब बनाने का सामान बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि कुछ समय पूर्व भी नेपाली युवक को पकड़ा गया था, लेकिन हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि अंग्रेजी शराब की पेटियां केदारनाथ यात्रा के अंतिम पड़ाव तक पहुंच रही है और पुलिस है कि चैन की नींच सोई हुई है। व्यापार संघ के सचिव अंकित कुर्मांचली ने बताया कि इसी प्रकार की घटना कुछ दिन पूर्व गौरीकुंड में भी हुई थी, जिसमें नेपाली मूल की महिला के पास शराब सहित मांस पकड़ा गया था। यात्रा पड़ावों में शराब और मांस को बेचकर करोड़ों हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नेपाली मूल के व्यक्ति के पास से 26 सोलमेट हॉफ और 26 सोलमेट पव्वे बरामद किये गए। जिसके विरूद्ध उचित कार्यवाही के लिए पुलिस से कहा गया है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top