उत्तराखंड

देहरादून में सचिन, युवराज और रैना को खेलते देखना चार गुना महंगा..

देहरादून में सचिन, युवराज और रैना को खेलते देखना चार गुना महंगा..

 

 

 

 

 

 

 

देहरादून में सचिन, युवराज, रैना समेत अन्य भारतीय दिग्गजों को खेलते हुए देखने के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के तहत इंडिया लीजेंड्स के दोनों मैच की टिकटें दूसरे मुकाबलों से तीन से चार गुना तक महंगी हैं।

 

 

उत्तराखंड: देहरादून में सचिन, युवराज, रैना समेत अन्य भारतीय दिग्गजों को खेलते हुए देखने के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के तहत इंडिया लीजेंड्स के दोनों मैच की टिकटें दूसरे मुकाबलों से तीन से चार गुना तक महंगी हैं। टिकट की शुरुआत एक हजार रुपये से है। जबकि दूसरे मुकाबलों की टिकटें 300 रुपये से शुरू हैं। रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 सितंबर से इस सीरीज के छह मैच खेले जाने हैं। 25 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में मैच देखने के लिए बुक माई शो पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग चल रही है। नामी खिलाड़ियों से सजी इंडिया लेजेंट्स दून में दो मैच खेलेगी।

21 सितंबर को बांग्लादेश और 24 सितंबर को इग्लैंड लेजेंट्स से मैच होगा। इन दोनों ही मैचों की टिकट एक हजार रुपये से शुरू हैं। इसमें ईस्ट और वेस्ट स्टैंड से मैच देखने को मिलेगा। इसके बाद नॉर्थ अपर स्टैंड की टिकटें 1500 रुपये प्रति सीट की हैं। नार्थ और साउथ वीआईपी स्टैंड की टिकट दो हजार रुपये की है। जबकि ऑस्ट्रेलिया एवं साउथ अफ्रीका, श्रीलंका एवं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया एवं वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैचों की टिकटें सस्ती हैं। इनकी इेस्ट और वेस्ट स्टैंड की 300, नार्थ अपर स्टैंड की 400 और नार्थ और साउथ वीआईपी स्टैंड की टिकट 500 रुपये की है।

ये नामी क्रिकेटर खेंलेंगे

सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, इरफान पठान, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, रॉस टेलर, जैकब ओरम, शेन वॉटसन, ब्रायन लारा, डेंज़ा हयात, डेव मोहम्मद, इयान बेल, निकोलस कॉम्पटन, तिलकरत्ने दिलशान, कौशल्या वीररत्ने, सनथ जयसूर्या, उपुल थरंगा, थिसारा परेरा आदि।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए स्टार खिलाड़ियों से सजी टीमों का नेट सेशन दून में 17 सितंबर से शुरू हो जाएगा। प्रैक्टिस शेड्यूल के मुताबिक 16 सितंबर से टीमें दून पहुंचनी शुरू हो जाएंगी। भारत, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाड़ी दून में प्रैक्टिस करते दिखाई देंगे। ग्राउंड में दो साल से खेल गतिविधियां नहीं हुई।

आपको बता दे कि देहरादून में आखिरी दिन 25 सितंबर को दो मैच होंगे। पहला श्रीलंका एवं न्यूजीलैंड और दूसरा ऑस्ट्रेलिया एवं वेस्टइंडीज के बीच होगा। आखिरी दिन डबल धमाका पैकेज के रूप में दो मैच अपराह्न साढ़े तीन बजे और शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे।

खिलाड़ियों, ब्राडकॉस्टिंग टीम, इवेंट कंपनी, अधिकारियों के लिए मैजेस्टिक कंपनी की ओर से शहर के हयात रेजीडेंसी, लेमन ट्री, जेडब्ल्यू मेरिएट और अन्य होटलों में करीब 300 रूम बुक हुए हैं। ट्रेवल कंपनियों की गाड़ियां बुक की गई हैं। इसके अलावा देशभर से लोग मैच देखने दून आ आएं। इससे होटल और ट्रैवल कारोबार को फायदा मिलेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top