उत्तराखंड

निराश्रित बच्चों के लिए समर्पित रहेगा जीवनः शर्मा

निराश्रित बच्चों के लिए समर्पित रहेगा जीवनः शर्मा

निराश्रित बच्चों के लिए समर्पित रहेगा जीवनः शर्मा

सेवानिवृत्त बीडीओ वीएल शर्मा से प्रेरणा लें युवाः मोहित डिमरी

सेवानिवृत्त होने पर वीएल शर्मा का लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत…

37 वर्षों तक राजकीय सेवा में रहे शर्मा..

रुद्रप्रयाग। खंड विकास अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त होने पर वीएल शर्मा का पैतृक गांव विकासखंड जखोली की ग्राम सभा ललूड़ी के कमलेख में स्थानीय लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस मौके पर उन्हें बधाई देने के लिए बड़ी संख्या में लोग उनके घर पहुँचे हुए थे। उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में 37 वर्ष के कार्यकाल में श्री शर्मा की सेवाएं निर्विवाद रही।

जोशीमठ विकासखंड से बीडीओ पद से सेवानिवृत्त हुए वीएल शर्मा ने कहा कि उन्होंने 27 वर्ष राजकीय सेवा को दिए हैं। इस दौरान उन्होंने गरीब तबके के लोगों को उनका हक दिलाने का पूरा प्रयास किया। उन्होंने अपनी सेवाओं को याद करते हुए बताया कि 1984 में उनकीं नियुक्ति डोईवाला में हुई थी। इसके बाद टिहरी, पौड़ी, चमोली सहित अन्य कई जिलों में सेवाएं देने का मौका मिला। उन्होंने अपनी सेवाकाल यात्रा को याद करते अपने कई साथियों का जिक्र भी किया और उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि अब उनका जीवन पूरी तरह समाज के लिए समर्पित रहेगा। वह निराश्रित बच्चों की शिक्षा पर काम करेंगे। एक ऐसा स्कूल खोलेंगे, जहां गरीब-निराश्रित बच्चे पढ़ सकें।

 

 

इस अवसर पर उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि वीएल शर्मा की सेवाएं उल्लेखनीय रही हैं। उन्होंने ईमानदारी और समर्पण भावना से अपनी सेवाएं दी हैं। उनके सेवानिवृत्ति के बाद अब जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। निसंदेह अब उनकी सेवाओं को अनुभव समाज को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह अपने वेतन का 20 प्रतिशत उन बच्चों पर खर्च करते थे, जो असहाय और वंचित थे। अब सेवानिवृत्त होने के बाद भी वह अपनी पेंशन का 20 प्रतिशत गरीबों पर खर्च करेंगे। वह एक ऐसा स्कूल खोलना चाहते हैं, जहां निराश्रित बच्चे पढ़ सकें। यही उनकी महानता है। हमें उनसे प्रेरणा लेकर अपने जीवन को समाज के लिए समर्पित करना चाहिए।

उक्रांद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चौहान, व्यापार सभा मयाली के अध्यक्ष प्रेम प्रकाश कोठारी, आईटी प्रकोष्ठ के महामंत्री सुमित कठैत ने कहा कि सेवानिवृत्त बीडीओ वीएल शर्मा ने अपनी कार्यशैली और सौम्य व्यवहार से हर किसी का दिल जीता है। उनके सम्मान में उमड़ी भीड़ इस बात की गवाह है कि उन्होंने अपने कामों से अमिट छाप छोड़ी है। इस मौके पर वीएल शर्मा की पत्नी खिलका देवी, उनके सुपुत्र उक्रांद के ब्लॉक उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, सुनील शर्मा, अमित शर्मा, रमेश, अनुराग, दिलबरी लाल, मुरारी लाल शाह, रमेश लाल, दिनेश, जयदीप, प्रकाश चन्द्र, राजेश, राजीव शाह, डॉ संगीता, केशव सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top