उत्तराखंड

24 जून से भारत की तीनों सेनाओं में होगी ‘अग्निवीरों’ की भर्ती..

24 जून से भारत की तीनों सेनाओं में होगी ‘अग्निवीरों’ की भर्ती..

 

 

 

 

 

 

देश के तीनों सैन्य बलों ने रविवार को अग्निपथ योजना के तहत भर्ती का विस्तृत कार्यक्रम सामने रखते हुए साफ किया कि तीनों बलों की औसत आयु कम करने के लिए इसे लागू करना जरूरी है।

उत्तराखंड: देश के तीनों सैन्य बलों ने रविवार को अग्निपथ योजना के तहत भर्ती का विस्तृत कार्यक्रम सामने रखते हुए साफ किया कि तीनों बलों की औसत आयु कम करने के लिए इसे लागू करना जरूरी है। रक्षा मंत्रालय में सैन्य मामलों के विभाग के अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि योजना वापस नहीं ली जाएगी।

 

यही नहीं उपद्रवियों को इसमें भर्ती नहीं दी जाएगी। सेना की ओर से विस्तृत जानकारी साझा करते हुए कहा गया कि अभ्यर्थी को नियुक्ति से पहले हिंसा और आगजनी में शामिल नहीं होने का हलफनामा देना होगा। भारतीय सेना की ओर से अग्निवीरों की भर्ती के लिए सेवा शर्तों की जानकारी साझा की गई है। तीनों सेनाओं की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तारीखों का ऐलान किया गया है।

 

सैन्य मामलों के विभाग के अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी का कहना हैं कि सभी अग्निवीरों को आम जवानों की तरह फायदे मिलेंगे। थलसेना की भर्ती प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो जाएगी। वहीं वायुसेना की भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी, जबकि नौसेना की भर्ती प्रक्रिया 25 जून से शुरू होगी। एयर मार्शल एसके झा ने कहा कि भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 जून को शुरू होगी और ऑनलाइन परीक्षा का चरण 24 जुलाई से आरंभ होगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top