उत्तराखंड

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन…

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन -uknn

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

सरकार की नाकामियों से तंग आ चुकी है जनता..

बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग

रुद्रप्रयाग। बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला मुख्यालय के नये बस अड्डे पर प्रदर्शन कर धरना दिया। कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखकर लग रहा था कि मानो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब 2022 की तैयारियों में जुट गये हैं और अभी से तैयारियां शुरू हो गई है। खासतौर पर कांगेस नेताओं की भीड़ अब कम ही दिखने लगी है। जनता के बीच कोई भी नेता नहीं पहुंच रहा है।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कार्यकर्ता नगर क्षेत्र के बस अड्डे पर एकत्रित हुए और प्रदेश सरकार की नाकामियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। कांगेस जिलाध्यक्ष ईश्वर बिष्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सरकार की नाकामियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि कोरोना महामारी के कारण हजारो की संख्या में जिले में लोग आए हैं, जिनको रोजगार देने के वायदे सरकार ने किए। मगर आज तक कुछ नहीं हो पाया है। केदारनाथ विधानसभा के विधायक मनोज रावत ने कहा कि सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में नाकाम साबित हुई है। प्रदेश में विभिन्न विभागों में पद रिक्त चल रहे हैं और बार-बार सरकार बेरोजगारों को झूठे आश्वासन देने में लगी है। ऐसे में बेरोजगार युवा परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा युवाओं को रोजगार से जोड़ने की नहीं है, बल्कि उन्हें बरगलाकर झूठे प्रलोभन दिए जा रहे हैं। कांग्रेस वरिष्ठ नेत्री सुश्री लक्ष्मी राणा ने कहा कि भाजपा सरकार की कूट नीतियों से जनता त्रस्त है। कोरोना महामारी के कारण लोगों का रोजगार छिन गया है। लोग बेरोजगार हो गये हैं। रोजगार का कोई साधन नहीं आ रहा है। ऐसे में सरकार को युवा बेरोजगारों का साथ देना चाहिए, ना कि उन्हें बेवकूफ बनाना चाहिए। उन्होंन कहा कि लोग जागरूक हो रहे हैं। केन्द्र और राज्य की सरकारें रोजगार के नाम पर छलावा कर रही है। डबल इंजन की सरकार ने सिर्फ धोखा देने का काम किया है। सुश्री राणा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों को जगाने का काम कर रही है। रोजगार का मेले लगाए जा रहे हैं, जबकि बैंक लोन देने को तैयार नहीं है।

सरकार की पाॅलिसी को बैंक नहीं मान रहा है। उन्होंन कहा कि जो भी वायदे सरकार ने किए हैं, वे कोई भी पूर नहीं हुए हैं। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष गीता झिंक्वाण, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष देवेन्द्र झिंक्वाण, बीरेन्द्र बुटोला, जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र बिष्ट, हरीश गुसाई, बंटी जगवाण, प्रकाश रावत, अजय पुण्डीर सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top