देश/ विदेश

आर आर अस्पताल में राष्ट्रपति ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज..

आर आर अस्पताल में राष्ट्रपति ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज..

देश-विदेश : देश में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण जारी हुआ है. इस चरण में आम लोगों समेत कई विशिष्ठ लोगों ने भी कोरोना वैक्सीन का डोज लिया है. इसी कड़ी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज दिल्ली के आर आर हॉस्पिटल में वैक्सीन की पहली डोज भी ली है. राष्ट्रपति ने उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं.

 

 

राष्ट्रपति भवन के ट्वीट के मुताबिक, राष्ट्रपति कोविंद ने इतिहास के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिये सभी डाक्टरों, नर्सो, स्वास्थ्य कर्मियों तथा प्रशासकों को धन्यवाद दिया है. इसमें बताया गया है कि राष्ट्रपति के साथ उनकी पुत्री अस्पताल गई थीं.

 

 

गौरतलब है कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा. टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पाइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण करा सकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मार्च को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली थी.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top