उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में बढ़ने लगी तीर्थयात्रियों की संख्या..

चारधाम यात्रा में बढ़ने लगी तीर्थयात्रियों की संख्या..

यात्रा मार्गों पर चेकपोस्टों को दोबारा स्थापित करने की तैयारी..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

चारधाम यात्रा को लेकर एक बार फिर तीर्थ यात्रियों की संख्या बढ़ती देख नए सिरे से चेकपोस्टों को खोलने की तैयारी है। आरटीओ डीसी पठोई का कहना हैं कि भद्रकाली चेकपॉइंट जल्द ही स्थापित किया जाएगा, और कर्मचारियों की तैनाती के कर चारधाम यात्रा तीर्थयात्रियों को ले जाने वाली गाड़ियों की जांच भी शुरू कर दी जाएगी।

 

 

 

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा को लेकर एक बार फिर तीर्थ यात्रियों की संख्या बढ़ती देख नए सिरे से चेकपोस्टों को खोलने की तैयारी है। आरटीओ डीसी पठोई का कहना हैं कि भद्रकाली चेकपॉइंट जल्द ही स्थापित किया जाएगा, और कर्मचारियों की तैनाती के कर चारधाम यात्रा तीर्थयात्रियों को ले जाने वाली गाड़ियों की जांच भी शुरू कर दी जाएगी। एआरटीओ ऋषिकेश ने आरटीओ को पत्र लिखकर भद्रकाली चेकपोस्ट को नए सिरे से स्थापित करने और कर्मचारियों की तैनाती करने की मांग की थी। जिसका आरटीओ ने संज्ञान लिया है। आपको बता दें कि चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही भद्रकाली, तपोवन समेत पांच स्थानों पर परिवहन विभाग की ओर से चेकपोस्ट खोले गए थे। इन चेकपोस्टों पर कर्मचारियों की तैनाती भी की गई थी।

लेकिन, मानसून की दस्तक के साथ ही चारधाम तीर्थयात्रियों की संख्या बेहद कम होने के बाद चार चेकपोस्ट बंद कर दिए गए थे। जबकि तपोवन चेकपोस्ट पर गाड़ियों की जांच जारी रही। अब जबकि एक बार फिर चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही गाड़ियों की संख्या तेजी से बढ़ी है तो चेकपोस्टों को नए सिरे से खोले जाने की तैयारी है। आरटीओ डीसी पठोई का कहना हैं कि जल्द ही अन्य चेकपोस्ट को भी खोल दिया जाएगा।

ग्रीन कार्ड बनाने को लेकर परिवहन निगम से मांगा फोरमैन..

आरटीओ डीसी पठोई के अनुसार, चारधाम तीर्थयात्रियों की भीड़ के कारण गाड़ियों की संख्या के साथ-साथ ग्रीन कार्ड की मांग तेजी से बढ़ी है। हालांकि, ऋषिकेश में ग्रीन कार्ड बनाना मुश्किल है क्योंकि वहां कोई आरआई या फोरमैन नहीं हैं। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखकर एक फोरमैन को ऋषिकेश में तैनात किए जाने की मांग की गई है

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top