राशिफल

आज इन राशि के जातकों का दिन रहेगा मुश्किल भरा, राशिफल 12 सितम्बर 2022..

आज इन राशि के जातकों का दिन रहेगा मुश्किल भरा, राशिफल 12 सितम्बर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन थोड़ा असमंजस भरा रह सकता है। आज के दिन शराब या किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन ना करें। यदि किसी साथी के साथ आपके मन में संशय या शक की स्थिति पैदा हो रही है तो उसके साथ हल निकालने का प्रयास करें।

वृषभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। केवल इस बात का ध्यान रखें ऑफिस में आपका कोई कीमती सामान चोरी हो सकता है। इसलिए आज अपने सामान का खास ध्यान रखें

मिथुन- स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम, संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अति शुभ समय है। पैतृक सम्‍पत्ति में इजाफा होगा। आर्थिक मोर्चे पर आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज उन लोगों से दूरी बनाएं जो आपका समय बर्बाद करते हैं।

कर्क- आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए पुरानी यादों को ताजा करने वाला है। क्योंकि आज आपके साथ दोस्त, मददगार या आपके सहयोगी रहेंगे। अपने जीवनसाथी या प्रेमी के साथ समय बिताने से आज का दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा।

सिंह- परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। चोट लग सकती है। वाहन तेज न चलाएं। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम-संतान मध्‍यम है। व्‍यापार करीब-करीब सही चलेगा। इससे उन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है। आज का दिन निवेश के लिए अच्छा है, लेकिन पूरी जानकारी होने के बाद ही निवेश करें। इसके साथ आज आपकी पदोन्नति होगी या आपके परिश्रम के लिए पुरस्कार दिया जाएगा इसकी संभावना भी अधिक है।

कन्या- जीवनसाथी से चली आ रही परेशानी दूर होगी। शुभता में वृद्धि होगी। आज आप दूसरों पर कुछ ज्यादा ही खर्च कर सकते हैं। साथ ही आपका काम भी आगे टल सकता है। निजी जिंदगी में आज आप और आपका जीवनसाथी एक-दूसरे के करीब रहेंगे।

तुला- आज मानसिक संतोष की प्राप्ति होगी। शत्रु भी मित्र बनने की कोशिश करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम-संतान की स्थिति लगभग ठीक है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी प्रॉपर्टी में आज निवेश ना करें, यह घातक साबित हो सकता है। आज का दिन पार्ट-टाइम नौकरी शुरू करने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

वृश्चिक- स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है। आज कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ और सहयोगी साथी आपको प्रोत्साहित करेंगे व आपके काम की सराहना करेंगे।

धनु- भौतिक सुख संपदा में वृद्ध‍ि होगी। मां का स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर होगा। आपका स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा अभी मध्‍यम है। प्रेम-संतान की स्थिति अच्‍छी है। वह इसलिए क्योंकि आपकी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं आगे बढ़ेंगी और आपको आर्थिक मुनाफा पहुंचाएगी। आज के दिन यह सलाह दी जाती है कि जो लोग आपको राय दे रहे हैं या आपका हित चाहते हैं उनकी बात सुने और उन पर अमल करने का प्रयास करें।

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन ध्यान और आत्म चिंतन करने के लिए बहुत जरूरी है। इससे आपको लाभ मिलेगा। वहीं आर्थिक मोर्चे पर आज आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी इसकी भी संभावना अधिक है।

कुंभ- निवेश करने से बचें। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्‍यथा कुटुम्‍बीजनों से थोड़ी मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। आज इस बात की भी संभावना अधिक है कि आपको किसी अज्ञात स्रोत से आर्थिक सहायता मिलेगी। कामकाज के क्षेत्र में भी आपको आज फायदा मिलता हुआ दिखाई देगा।

मीन- शुभता के प्रतीक बने रहेंगे। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। संतान आज्ञा का पालन करेगी। प्रेम की स्थिति बड़ी अपनापन वाली होगी। लेकिन इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जल्द ही स्थिति सुधरने लगेगी। खुशी इस बात की है कि आज आप अपने दोस्त व परिवार के सदस्यों पर पैसा खर्च करेंगे जिससे आपको आनंद प्राप्त होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top