उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- उत्तराखंड में यहां बादल फटने से मची भारी तबाही, कई लोग लापता

बिग ब्रेकिंग- उत्तराखंड में यहां बादल फटने से मची भारी तबाही, कई लोग लापता..

 

 

 

 

 

 

 

देवभूमि उत्तराखंड में बारिश के चलते आये दिन कुदरत का रौद्र रूप देखने को मिला है। पिथौरागढ़ के धारचूला में शुक्रवार रात बादल फटने से भारी तबाही की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि धारचूला बाजार में पहाड़ी से बरसाती पानी के साथ आया मलबा कई घरों में घुस गया है।

 

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड में बारिश के चलते आये दिन कुदरत का रौद्र रूप देखने को मिला है। पिथौरागढ़ के धारचूला में शुक्रवार रात बादल फटने से भारी तबाही की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि धारचूला बाजार में पहाड़ी से बरसाती पानी के साथ आया मलबा कई घरों में घुस गया है। जिससे कई मकान जमीदोंज हो गए है जिसमें कई लोग लापता भी बताए जा रहे है। मौके पर रेस्क्यू जारी है।

आपको बता दे कि धारचूला में शुक्रवार की रात बादल फटने से भारत और नेपाल सीमा पर ज्यादा तबाही मची है। इससे नेपाल में भारी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि प्रशासन की तरफ से बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। हेलीकॉप्टर से फंसे हुए लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। काली नदी खतरे के निशान के ऊपर पहुँची। पहाड़ों से भारी मात्रा में मलबा गिरा है। इस मलबे ने काली नदी का बहाव रोक दिया है।

 

इससे नदी झील बन गई है । भारत के खोतिला के प्रेमनगर में काली नदी में बनी झील से घर जलमग्न भी हो गए हैं। पुल भी ढह गया है। कुछ लोगों के लापता होने की भी सूचना है। इसके साथ ही नैनीताल, चमोली और बागेश्वर जिले में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अफसरों को 24 घंटे सतर्क रहने को कहा गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top