देश/ विदेश

मास्क न पहनने पर सेना के जवान को पुलिस वालों ने लात घूसों से पीटा, 5 हुए सस्पेंड..

मास्क न पहनने पर सेना के जवान को पुलिस वालों ने लात घूसों से पीटा, 5 हुए सस्पेंड..

 

 

 

देश-विदेश: एक तरफ जहां देश में सेना का सम्मान किया जाता है, वहीं झारखंड से एक शर्मनाक खबर सामने आयी है, जहां सेना के जवान को कुछ लोकल पुलिस वाले बेरहमी से पीट रहे हैं। जवान की पिटाई करने का कारण उसका मास्क न पहनना बताया जा रहा है। जो पुलिसकर्मी जवान पर हाथ उठा रहे हैं, उन्होंने खुद भी मास्क नहीं पहना हुआ था।

 

जानकारी के अनुसार पवन कुमार यादव नाम का जवान अपनी बाइक पर आया था, जिसे मास्क चेकिंग के चलते रोका गया। उसने मास्क नहीं पहना था इसलिए पुलिस ने उससे पूछताछ की। ये पूछताछ एक बहस में तब्दील हो गई, जिसके बाद पुलिसकर्मी उसके साथ मारपीट करने लगे। एक पुलिस वाले ने जवान की बाइक से चाभी निकाल ली और उसे पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से लातों घूसों से पीटा।

 

बाद में स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करना शुरू किया और इस मामले की शिकायत मयूरहंद थाने में दर्ज कराई। चतरा के पुलिस अधीक्षक ने घटना का संज्ञान लिया और मौके पर मौजूद तीन पुलिस कर्मियों और दो अन्य अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया. चतरा एसपी राकेश रंजन ने भी घटना की रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने भी अधिकारियों से बात की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। जानकरी के अनुसार एसपी राकेश रंजन का कहना हैं कि उन्होंने डीएसपी (मुख्यालय) से मामले की जांच कर तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। इस मामले में सभी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top