उत्तराखंड

कोविड संक्रमित मरीजों को प्लाज्मा देने के लिए तैयार हुए 64 पुलिसकर्मी..

कोविड संक्रमित मरीजों को प्लाज्मा देने के लिए तैयार हुए 64 पुलिसकर्मी..

उत्तराखंड: कोविड संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए अब पुलिस ने भी प्लाज्मा दान का सराहनीय कदम उठाया है। इस संबंध में पुलिस लाइन में गोष्ठी आयोजित की गई। जिस दौरान जिले के 64 पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों ने प्लाज्मा दान करने की इच्छा जताई। इस कोरोना काल में कर्तव्यनिष्ठा व दृढ़ता से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के दौरान कई पुलिसकर्मी भी संक्रमित भी हुए।

 

अधिकारियों, कर्मचारियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए बनी एसओपी के अनुसार खुद का बचाव करते हुए अपने कर्तव्यों का निवर्हन करने के निर्देश दिए। लोगों की सहायता के लिए स्वेच्छा से प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित किया गया। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत का कहना हैं कि इस समय दून पुलिस का प्रत्येक कोरोना वारियर्स हर मोर्चे पर जनता की सहायता करने के लिए लगाया गया है।

 

आपको बता दे कि गोष्ठी में मौजूद 64 पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों ने प्लाज्मा देने के लिए स्वेच्छा से एंटीबॉडी टेस्ट कराने की हामी भरी। उक्त गोष्ठी के दौरान एसपी सिटी सरिता डोबाल, एसपी क्राइम प्रकाश चंद्र आर्य, एसपी देहात स्वत्रंत कुमार के अलावा सभी पुलिस क्षेत्राधिकारी, कोविड कंट्रोल रूम से निरीक्षक नदीम अतहर और निरीक्षक प्रदीप बिष्ट मौजूद रहे।

 

कोरोना के इलाज में इस्तेमाल दवाओं की कमी नहीं..

आयुक्तालय खाद्य संरक्षा व औषधि प्रशासन का कहना है कि प्रदेश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम व इलाज में लाई जाने वाली विभिन्न दवाओं की कोई कमी नहीं है। राज्य में पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध है। अब तक राज्य में 19787 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हुई है। राज्य की अधिकतर औषधि निर्माण इकाइयां औषधि का निर्माण कर रही हैं। उन्हें यह भी निर्देश दिया गया है कि राज्य में आवश्यक औषधियों की उपलब्धता बनाए रखें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top