उत्तराखंड

उत्तराखंड के इन जिलों में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू..

उत्तराखंड के इन जिलों में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू..

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने तीन जिलों में कोरोना कर्फ्यू तीन दिन और बढ़ा दिया है। अब देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर  जिले में छह मई तक कर्फ्यू रहेगा। रविवार शाम को तीनों जिलों के जिलाधिकारियों ने कोरोना कर्फ्यू तीन दिन बढ़ाए जाने के आदेश जारी किए। आदेश के अनुसार, दुकानों के खुलने का समय दो बजे से घटाकर 12 बजे तक कर दिया गया है। अब आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें भी अब दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगी।

 

वहीं, निर्माण सामग्री सीमेंट, सरिया, रेत, बजरी, ईंट की दुकानें भी दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी। शव यात्रा और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे। शादियों और संबंधित समारोहों में अधिकतम 25 लोगों को अनुमति होगी। कर्फ्यू के दोरान अंतरराज्यीय परिवहन के लिए स्मार्ट सिटी की वेबसाइट  http://smartcitydehradun.uk.gov.in  पर पंजीकरण और 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर रिपोर्ट लानी होगी।

 

हरिद्वार के इन ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहेगा कर्फ्यू- लक्सर तहसील क्षेत्र सुल्तानपुर, गोवर्धनपुर, खानपुर, रायसी, भिक्कमपुर, हरिद्वार तहसील क्षेत्र के बहादराबाद, रावली महदूद, रोशनाबाद, रुड़की तहसील क्षेत्र के नारसन बाजार में भी पूर्णत: कर्फ्यू लागू रहेगा।

 

देहरादून के इन क्षेत्रों में रहेगा कर्फ्यू- यह प्रावधान नगर निगम देहरादून, ऋषिकेश, छावनी परिषद गढ़ी, क्लेमेंटटाउन, नगर पालिका परिषद मसूरी, डोईवाला, विकासनगर, हरबर्टपुर में छह मई की सुबह पांच बजे तक लागू रहेंगे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top