उत्तराखंड

छात्रों को नशामुक्ति के प्रति पुलिस ने किया जागरूक..

पुलिस ने किया विभिन्न स्कूलों में चैपाल का आयोजन..

साइबर क्राइम की घटनाओं से सचेत रहने की जरूरत..

रुद्रप्रयाग: पुलिस गुरूजी पढ़ौला, अर नौना-नौनि तैं नई-नई बात बतलौला अभियान के तहत विभिन्न स्कूलों में पब्लिक पुलिस चैपाल का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों को नशामुक्ति एवं साइबर अपराध के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही इस प्रकार की घटनाओं के प्रति सचेत रहने की अपील की गई। एसपी आयुष अग्रवाल ने वर्तमान समय में बढ़ रहे साइबर अपराधों के प्रति स्थानीय जनमानस एवं स्कूली छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। ऊखीमठ ब्लाॅक के राइंका मनसूना के प्रांगण में आयोजित चैपाल में थानाध्यक्ष मुकेश थलेड़ी ने छात्रों को साइबर अपराध, यातायात व्यवस्था, महिला सुरक्षा से संबंधित जानकारी दी। कहा कि लगातार साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

 

ऐसे में हम सभी लोगों को सचेत रहने की आवश्यकता है। इसके अलावा यातायात नियमों का पालन करते हुए दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। अपने आस-पास महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की सूचना पुलिस को देने को कहा, ताकि समय से महिला की सुरक्षा की जा सके। चैकी प्रभारी बसुकेदार नरेन्द्र सिंह नेगी ने राइंका बसुकेदार में छात्रों को साइबर अपराधों की जानकारी, अपने एटीएम व खातों की जानकारी किसी से साझा न करने, आनलाइन ठगी से बचने के संबंध में जानकारी दी।

 

साथ ही कोरोना वायरस के प्रति भी जागरूक रहने की अपील की। वर्तमान में प्रचलित कोरोना वायरस से बचाव किए जाने व अपनी पढ़ाई को अच्छे ढंग से किए जाने के प्रति भी जागरूक किया गया और अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top