देश/ विदेश

 रातभर केदारनाथ ‘ध्यान गुफा’ में साधना करेंगे PM मोदी, सुबह करेंगे बद्रीनाथ दर्शन

पीएम मोदी केदारनाथ में हैं और खबर है कि वो ध्यान गुफा में रातभर ध्यान-साधना करेंगे। इसके बाद बद्रीनाथ दर्शन करेंगे

केदारनाथ : करीब डेढ़ महीने की चुनावी भाग-दौड़…आखिरकार पीएम मोदी वक्त निकालकर केदारनाथ पहुंचे। उन्होंने केदारनाथ में पूजा-अर्चना की और इसके बाद करीब दो किलोमीटर पैदल चलकर ध्यान गुफा तक गए। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पीएम मोदी इस गुफा में रविवार सुबह तक ध्यान-साधना करेंगे। सुबह वो बद्रीनाथ दर्शनों के लिए निकल पड़ेंगे। खबर है कि वहां मौजूद मीडिया कर्मियों के निवेदन पर वहां की कुछ तस्वीरें लेने की इजाजत दी गई थी। अब कोई भी मीडियाकर्मी गुफा में प्रवेश नहीं करेंगे।

ये बीते दो साल में चौथी बार है, जब पीएम मोदी केदारनाथ पहुंचे। भगवान शिव की पूजा अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर की परिक्रमा की और बर्फीली वादियों को निहारा। अब पीएम मोदी ध्यान गुफा में हैं और खबर है कि रातभर की ध्यान-साधना के बाद रविवार की सुबह बद्रीनाथ धाम जाएंगे। श्री बद्रीनाथ दर्शन के बाद पीएम मोदी दिल्ली जाएंगे।

 

आपको बता दें कि केदारनाथ में ध्यान लगाने के लिए ये गुफा बनाई गई है। श्रद्धालु यहां आकर ध्यान लगा सकते हैं।

 

 

केदारनाथ से पीएम मोदी का पुराना नाता रहा है। कहा जाता है कि राजनीति में आने से पहले वो यहां आए थे और साधना में लीन हुए थे। केदारनाथ पहुंचकर पीएम मोदी ने कामों का भी जायजा लिया है। तमाम कामों को लेकर उन्होंने प्रोग्रेस रिपोर्ट ली


केदारनाथ में मोदी स्लेटी रंग का चोगा, पहाड़ी टोपी और कमर में केसरिया गमछे में नजर आये

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top