उत्तराखंड

फौजदारी के लिए मांगे आवेदन……

फौजदारी के लिए मांगे आवेदन , फौजदारी पद पर नियुक्ति के लिए विधि

रुद्रप्रयाग। जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) का कार्यकाल चार नवम्बर को समाप्त होने जा रहा हैं। ऐसे में आबद्धता के लिए नया पैनल उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। जिला मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्ड़ियाल ने जानकारी दी कि फौजदारी पद पर नियुक्ति के लिए विधि परामर्शी निर्देशिका के प्रावधानों के अनुसार विधिज्ञ वर्ग संस्था (बार) के सदस्यों से प्रारूप पर आवेदन पत्र निम्नलिखित अर्हताओं के साथ आमंत्रित किये जाते हंै। जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि आवेदक द्वारा न्यूनतम दस वर्षो तक विधि व्यवसाय किया हो, आवेदन पत्र में नाम-पिता का नाम, निवास एवं आयु सम्बन्धी पूर्ण विवरण दिया जाय तथा आयु की पुष्टि में जन्मतिथि प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रति व चरित्र प्रमाण पत्र सक्षम मजिस्ट्रेट द्वारा प्रदत्त हो।

जिलाधिकारी ने बताया कि विधिज्ञ वर्ग संस्था (बार) में किये गये विधि व्यवसाय की अवधि, हिन्दी में प्राप्त योग्यतायें, पिछले तीन वर्षो में विधि व्यवसाय की आय पर उनके द्वारा अदा किये गये आयकर की धनराशि और यदि आयकर न लगा, तो उनके द्वारा भेजे गये आयकर का विवरण, दो वर्षो के कार्यवाही के दौरान किये गये कार्य का न्यायालय द्वारा तथा विधि सत्यापित व्यौरा तथा अपराधिक, सिविल और राजस्व सम्बन्धी विधि कार्य किया हो से सम्बन्धित विवरण एवं अभिलेख की सत्यापित प्रतियां आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर भेजनी होगी।

बताया कि जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) रुद्रप्रयाग के पद पर नियुक्ति के लिए इच्छुक अधिवक्तागण अपने आवेदन पत्र प्रारूप पर पूर्ण विवरण एवं अभिलेखों तथा सभी औपचारिकताओं के साथ दिनांक 15 अक्टूबर के अपरान्ह तीन बजे तक अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में पंजीकृत डाक से उपलब्ध करा सकते हैं तथा नियत तिथि के उपरान्त तथा अपूर्ण आवेदन पत्र को स्वीकार नहीं किया जायेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top