उत्तराखंड

जनता दरबार में फरियादी सड़क को लेकर दिखे परेशान

27 शिकायतों में 15 का निस्तारण
रुद्रप्रयाग। पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डिययाल की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों ने 27 शिकायत दर्ज कराई, जिनमें से 15 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों के संबंध में की गई कार्यवाही के अनुपालन की आख्या विभागीय अधिकारी को एक सप्ताह के अन्दर प्रेषित करनी होगी।
इस अवसर पर सड़क निर्माण संघर्ष समिति ग्राम सभा-स्वीली भरदार के अध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी ने कहा कि वर्ष 2012-13 में जिला योजना में सेम-डुगरी ढाई किमी मोटर मार्ग स्वीकृत हुआ था, लेकिन पांच वर्ष बाद भी निमार्ण कार्य शुरू नही हो पाया है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि रुद्रप्रयाग को एक सप्ताह में निरीक्षण कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये। फरियादी शूरबीर सिंह खण्डा ने ग्राम पंचायत माथगांव भरदार के कनखाल में गम्भीर पेयजल संकट की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जलसंस्थान को जांच के निर्देश दिए।

प्रधान एवं समस्त ग्रामवासी ग्राम सभा धारकोट द्वारा बताया गया कि ग्राम पंचायत मंे नागपुर एवं धनपुर पट्ी को जोडनंे वाले झूला पुल में तथा राष्ट्रीय राजमार्ग रतूड़ा से धारकोट तक मोटर मार्ग बनाया जाय, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता वल्र्ड बैक एवं अधिशासी अभियन्ता लोनिवि रूद्रप्रयाग को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। फरियादी माधोराम निवासी भेतसेन नारायणकोटी द्वारा बताया गया कि प्रार्थी को जमीन पर मालिकाना हक दिलवाये जाने संबंध में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी ऊखीमठ को स्थलीय निरीक्षण कर जांच के निर्देश दिये। कविता देवी निवासी श्रीकोट द्वारा विंकलाग प्रमाण-पत्र बनाये जाने के संबंध में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। समस्त अनुसूचित जाति बस्ती उद्योग नगर बावई द्वारा बस्ती में बावई ढंगडा तोक स्थान में स्टैड पोस्ट में पेयजल की आपूर्ति के संबंध जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जलसंस्थान रूद्रप्रयाग को एक सप्ताह के अन्तर्गत कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी, परियोजना निदेशक एनएस रावत, तहसीलदार ऊखीमठ जयराम बधानी सहित समस्त विभागीय अधिकारी और फरियादी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top