देश/ विदेश

केदारनाथ फिल्म निर्माता को प्रशासन भेजेगा नोटिस..

केदारनाथ फिल्म निर्माता को प्रशासन भेजेगा नोटिस…

रुद्रप्रयाग। हाल ही में रिलीज हुई केदारनाथ फिल्म भले ही महानगरों में खूब अच्छी चल रही है, मगर उत्तराखंड में अब भी इसका विरोध जारी है। सरकार की ओर से भी फिल्म से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। प्रदेश के पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने जिला प्रशासन को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जिसके आधार पर जिला प्रशासन भारतीय सिनेमा और सिनेमोटोग्राफी एक्ट का अध्ययन कर रहा है।

केदारनाथ फिल्म के नाम में जिस तरह से फिल्म बनाई गई, उससे देवभूमि के लोगों में नाराजगी है। धर्म और संसकृति से जुड़े कई लोगों ने इसका विरोध किया है और इसे उत्तराखंड और केदारनाथ जैसे पवित्र स्थान का अपमान बताया। इधर प्रदेश के पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने जिला प्रशासन को इस बाबत कार्रवाई के लिए कहा है। जिला प्रशासन ने सरकारी अधिवक्ताओं की मदद से इंडियन सिनेमा एक्ट 1955 और सिनेमोटोग्राफी एक्ट का अध्ययन शुरू कर दिया है।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि एक्ट में क्या प्राविधान है इसके लिए विधि सलाह ली जा रही है। यदि किसी तरह मामला बनता है तो फिल्म से जुड़े लोगों को नोटिस दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि मुकदमे के लिए कोई पक्ष इसमें आगे आएगा तो मुकदमा भी दर्ज हो सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top