उत्तराखंड

दुर्घटना को न्यौता दे रहा नौलीपानी-सतेराखाल मोटरमार्ग…

Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana uttrakhand rudraparyag

दुर्घटना को न्यौता दे रहा नौलीपानी-सतेराखाल मोटरमार्ग , लेकिन विभाग फिर भी सुध लेने को तैयार नहीं है…

मार्ग के जीर्ण-शीर्ण होेने से क्षेत्र की जनता परेशान..

रुद्रप्रयाग। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत बनी नौलापानी-भैंसगांव-नारी-सतेराखाल मोटरमार्ग दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहा है, जिससे क्षेत्रीय ग्रामीणों में खासा रोष बना हुआ है। ग्रामीणों ने इस बाबत कई बार विभागीय अधिकारियों को भी अवगत कराया, लेकिन विभाग फिर भी सुध लेने को तैयार नहीं है।

तल्लानागपुर क्षेत्र के सतेराखाल में आयोजित बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि उक्त मोटरमार्ग पिछले लंबे समय से जीर्ण शीर्ण व दयनीय स्थिति बनी हुई है। यह मोटरमार्ग सतेराखाल-नारी-पोला-भैंसगांव व क्षेत्र के अन्य गांवों को राष्ट्रीय राजमार्ग गौरीकुंड से जोड़ता है। मोटरमार्ग का निर्माण कार्य लगभग दस वर्ष पहले शुरु हुआ था, जबकि मोटरमार्ग पर पूरा निर्माण जन सहयोग से वर्ष 2017 में हुआ, लेकिन उसके बाद अभी तक न तो डामरीकरण की प्रकिया पूरी हुई और न ही काश्तकारों का मुआवजा वितरित हुआ। भाजपा मण्डल अध्यक्ष गम्भीर सिंह बिष्ट ने कहा कि विभागीय अधिकारियों व ठेकेदार की लापरवाही के कारण ग्रामीणों को मोटरमार्ग पर बरसात के मौसम में आवाजाही करने में भारी दिक्कतें हो रही है, जिससे भविष्य में किसी बड़ी दुर्घटना की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता।

उन्होंने काश्तकारों के मुआवजे को लेकर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि यदि जल्दी ही विभाग द्वारा डामरीकरण व मुआवजे को लेकर उचित कार्यवाही नहीं होती है तो ग्रामीण उग्र आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रधान नारी दयाल सिंह सजवाण ने कहा कि मोटरमार्ग के निर्माण न होने से नारी चंडिका मन्दिर आने वाले श्रद्धालुओं को भी भारी दिक्कतें हो रही हैं। बैठक में ग्रामीण विक्रम पैलड़ा, गौरव सुपरियाल, चरण सिंह, हर्षवर्द्धन सिंह, सुरेन्द्र रावत, मस्तान सजवाण समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top