उत्तराखंड

आग बुझाने गये चार ग्रामीण आग में झुलस गये..

आग बुझाने गये चार ग्रामीण आग में झुलस गये..

उत्तराखंड: पिंडर घाटी के नारायणबगड़ विकासखंड क्षेत्र के रेस गांव चूंकापानी में वनाग्नि को बुझाने के दौरान 3 महिलाएं एवं 1पुरूष झुलस गए हैं। जिनमें से एक घायल महिला को हाई सेंटर रेफर कर दिया गया हैं। जबकि एक व्यक्ति का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ में ही चल रहा हैं। जबकि दो महिलाओं का गांव में ही उपचार किया जा रहा हैं।

जानकारी के अनुसार नारायणबगड़ प्रखंड के अंतर्गत रेस गांव के चूंकापानी तोक के पास सोमवार की देर सांय करीब 6 बजे के आसपास जंगलों में अचानक वनाग्नि भड़क उठी, जो धीरे-धीरे चूंकापानी तोक के आवादी क्षेत्र की ओर बढ़ने लगी इसे देख ग्रामीण आग बुझाने के लिए गए।

 

लेकिन अचानक हवा के तेज झोंके के कारण आबादी के पास सूखी घास के ढ़ेरों में आग भड़क उठी जिसकी चपेट में आ कर गांव की शशी देवी पत्नी शिशुपाल सिंह रावत,पवित्रा देवी पत्नी मुकेश सिंह रामेश्वरी देवी पत्नी भुपाल सिंह नेगी एवं मान सिंह पुत्र प्रेम सिंह आग की लपटों में घिर कर झुलस गए। इसके बाद आग से झुलसे रामेश्वरी देवी एवं मान सिंह के अधिक झूलसने के कारण ग्रामीण उन्हें पीएचसी नारायणबगड़ लाए जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद रामेश्वरी देवी की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने हाई सेंटर रेफर कर दिया।

 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ के डाक्टर का कहना हैं कि घायल मान सिंह का नारायणबगड़ में ही उपचार किया जा रहा हैं। जबकि झुलसी दो महिलाओं का गांव में ही उपचार किया जा रहा हैं। रेस गांव के ग्राम प्रधान पूरन सिंह रावत ने तहसीलदार नारायणबगड़ को दिए एक पत्र में आरोप लगाया है कि किन्ही अज्ञात असामाजिक तत्त्वों ने जंगल में आग लगाई हैं, उन्होंने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top