देश/ विदेश

TMC नेता के घर से 4 EVM बरामद..

TMC नेता के घर से 4 EVM बरामद..

देश-विदेश: पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण का मतदान जारी है और कुल 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही हैं। इसी बीच हावड़ा के उलुबेरिया में एक स्थानीय टीएमसी नेता के घर से EVM बरामद होने पर हंगामा मच गया हैं। जानकरी के अनुसार टीएमसी नेता के घर से 4 EVM और वीवीपैट मशीन भी बरामद हुई हैं। उधर हुगली के आरामबाग इलाके में एक बीजेपी कार्यकर्ता की मां की हत्या का मामला सामने आया हैं। बीजेपी कार्यकर्ता का आरोप है कि टीएमसी के लोगों ने सोमवार देर रात उसके घर पर हमला किया था जिसमें उसकी मां की मौत हो गयी हैं।

 

बीजेपी कार्यकर्ता का आरोप है कि पश्चिम मेदिनीपुर के टीएमसी कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात उनके परिवार पर कथित रूप से हमला किया, जिसमें उनकी मां की मौत हो गयी। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया हैं। उधर टीएमसी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया हैं।

 

 

उलुबेरिया उत्तर सीट से बीजेपी के कैंडिडेट चिरन बेरा ने आरोप लगाया है कि एक स्थानीय टीएमसी नेता के घर से ईवीएम बरामद की गई है. ईवीएम मिलने के बाद इलाके के लोगों ने बड़ी संख्या में घरों से निकल कर प्रदर्शन किया है. इस टीएमसी नेता का नाम गौतम घोष बताया जा रहा है. गौतम के घर से कथित तौर पर 4 ईवीएम और 4 वीवीपैट मशीनें बरामद की हैं. आरोप है कि इन मशीनों के जरिए चुनाव में धांधली की कोशिश की जा रही रही. फ़िलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल और केन्द्रीय बल के जवान तैनात कर दिए गए हैं. पुलिस ने गौतम घोष को हिरासत में ले लिया है।

 

 

चुनाव आयोग के अधिकारियों का कहना है कि शुरूआती जांच में ये रिजर्व ईवीएम मशीनों में से एक लग रहीं हैं। हालांकि मामले की जांच की जा रही है और इसकी रिपोर्ट जल्द सार्वजनिक भी की जाएगी। आज पश्चिम बंगाल की 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही हैं। इन सीटों पर करीब 78 लाख 52 हजाार 425 वोटर्स आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने वाले हैं। कुल 31 सीटों में से 16 सीटें दक्षिण 24 परगना, 8 सीटें हुगली और 7 सीटें हावड़ा जिले में हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी ने इन सीटों पर एकमुश्त जीत हासिल की थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top