देश/ विदेश

दिल दहला देगा मां का यह अत्याचार, दो बच्चों को दी दर्दनाक सजा..

दिल दहला देगा मां का यह अत्याचार, दो बच्चों को दी दर्दनाक सजा..

दिल दहला देगा मां का यह अत्याचार, दो बच्चों को दी दर्दनाक सजा..

देश-विदेश: मां और बच्चे का रिश्ता हर रिश्ते से अनूठा हैं। और हो भी क्यों नहीं हमारे जीवन के सभी रिश्ते हमारे जन्म लेने के बाद शुरू होते हैं, पर मां बच्चे का रिश्ता इकलौता ऐसा रिश्ता है जिसकी डोर मां के गर्भ से ही जुड़ जाती हैं। इस धरती पर कोई भी प्राणी अगर मां के किरदार में है तो वह अपने संतानों को हर दुख से बचाता है। मां एक ऐसा किरदार है जो अपने बच्चे को सुखी रखने के लिए खुद दुनिया भर की मुसीबतें झेल लेती है। लेकिन आज के इस कलयुगी इंसान के जमाने में मां का यह किरदार भी कलंकित होने लगा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मां अपने दो मासूम बच्चों के साथ ऐसा हीन बर्ताव और पिटाई की है, जिसे देख कोई भी विचलित हो उठेगा कि क्या कोई मां ऐसा भी कर सकती है।

 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो फरीदाबाद के सारन इलाके का है, जहां बच्चों से दूध बिखर जाने पर बच्चों की मां ने क्रूरता दिखाते हुए बच्चों को बुरी तरह पीटा और उसके बाद बच्चों की कपड़े उतार कर उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। जब यह वीडियो चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के पास पहुंचा तो उन्होंने मामले की जाँच पड़ताल की। बच्चों से पूछताछ के बाद फरीदाबाद के सारन थाने में मां के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

 

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से जुड़े लोगों का कहना है कि इस मामले में जैसा भी कोर्ट का आदेश होगा उसी अनुसार बच्चों की कस्टडी दी जाएगी। वहीं पुलिस के अनुसार सूचना मिलने पर वह जवाहर कॉलोनी के उस मकान पर पहुंचे जहां बच्चों के साथ यह घटना हुई थी। इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top