उत्तराखंड

स्थैतिक निगरानी दल को कराया कर्तव्यों का बोध..

स्थैतिक निगरानी दल को कराया कर्तव्यों का बोध..

कलक्ट्रेट सभागार में निगरानी टीम का प्रशिक्षण..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा निर्वाचन के निमित गठित की गई वीडियो एवं स्थैतिक निगरानी दल के एक दिवसीय प्रशिक्षण में कर्तव्य एवं दायित्वों का बोध कराते हुए सौंपी गई जिम्मेदारियों में जुट जाने के निर्देश दिए गये। कलक्ट्रेट सभागार में विधानसभा निर्वाचन को लेकर केदारनाथ एवं रुद्रप्रयाग विधानसभा के लिए गठित वीडियो निगरानी दल एवं स्थैतिक निगरानी टीम का प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

 

प्रशिक्षण के दौरान नोडल अधिकारी व्यय एवं वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रवीन बडोनी ने कार्मिको को कर्तव्य एवं दायित्वों का बोध कराते हुए निर्वाचन के निमित दी गयी जिम्मेदारी में जुटने को कहा। उन्होंने आयात-निर्यात पर आयोग के निर्देशों के अनुरूप पूरी निगरानी रखने को कहा। साथ ही नकदी, ड्रग्स एवं गिप्ट आईटम संबंधी जफ्ती एवं प्राथमिकी के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रतिभागियों को दी। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने स्टार प्रचारक द्वारा रखी जाने वाली धनराशि की सीमा एवं सामान्यत आयात-निर्यात नकदी पर भी फोकस डाला। उन्होंने स्पष्ट किया कि संशय की स्थिति में निगरानी दल को सामग्री कैश आदि सील कर देना होगा।

 

कोषाधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारी आशीष कुमार खुदलानी ने दैनिक सूचनाओं को नियमित एवं पूरी पारदर्शिता से प्रस्तुत करने को कहा। इस दौरान उड़नदस्ते, एसएस टीम एवं एमएसटी टीम के सदस्यों ने अपनी शंकाओं को भी प्रस्तुत किया तथा बताया गया कि दल को जांच का कार्य मजिस्ट्रेट की निगरानी में करना है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top