उत्तराखंड

पूर्वी बांगर को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास: चौधरी

विधायक रुद्रप्रयाग ने किया करोड़ों कीयोजनाओं का शिलान्यास

रुद्रप्रयाग। पूर्वी बांगर क्षेत्र की जनता को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए राज्य योजना के अन्तर्गत छेनागाड़-भुनालगांव-डांगीखोड पांच किमी सड़क का उदघाटन विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया। मोटरमार्ग का निर्माण 3 करोड 65 लाख की लागत से होना है। मोटरमार्ग निर्माण से ग्रामीणों की परेशानियां दूर हो जायेंगी। इसके साथ ही विधायक ने 91 लाख की लागत से बनने वाली माथ्यागांव से उच्छोला दो किमी सड़क का शिलान्यास किया, जिसके बनने से उच्छोला से घंगासू बांगर क्षेत्र जुड़ जायेगा।

इस अवसर पर विधायक चौधरी ने कहा कि विधानसभा सभा चुनाव के दौरान पूर्वी बांगर क्षेत्र की जनता ने अपनी तीन प्रमुख समस्याएं सड़क, पुल और टावर की रखी थी। तीन साल के कार्यकाल में उनकी ओर से तीनों समस्याओं पर काम किया गया। इसमें छेनागाड़़ से मथ्यागांव-भुनालगांव-बक्सीर-डांगी-खोड़ मोटरमार्ग का चौड़ीकरण एवं डामरीकरण किया जा रहा है। मोटरमार्ग के प्रथम चरण में राज्य योजना से तीन करोड 65 लाख रुपए की लागत से पांच किमी सड़क पर डामरीकरण का कार्य चल रहा है।

इसके साथ ही शेष पांच किमी डामरीकरण के लिए तीन करोड 95 लाख शासन में स्वीकृत के लिए भेजा गया है, जिसका कार्य अक्टूबर में शुरू किया जायेगा। इसके अलावा बरसात में गदेरे में पानी ज्यादा होने के कारण क्षेत्र वासियांे को बड़ी समस्या होती है, जिसे देखते हुए पुल निर्माण के लिए 2 करोड़ 21 लाख शासन से स्वीकृत कराये गये। पुल का फेब्रीकेशन का कार्य शुरु हो चुका है। सितम्बर माह से पुल निर्माण का कार्य शुरु हो जाएगा, जो मार्च 2021 में पूर्ण हो जायेगा। इसके साथ ही पूर्वी बांगर क्षेत्र में कनेक्टिविटी की भी बहुत दिक्कत है।

जियो कम्पनी के माध्यम से दो टावर क्षेत्र के उच्छोला व खोड़ में स्थापित किये गये हैं, जिनका संचालन इसी महीने शुरू किया जायेगा। जिससे क्षेत्र में संचार कनेक्टिविटी सुचारू रुप से शुरू की जायेगी। इसके साथ ही बांगर क्षेत्र की बडी समस्या का समाधान जल्द हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि राइंका घंगासू को 13 लाख विभिन्न योजनाओं के लिए दिए गए। महिला मंगल दलों को एक-एक लाख की प्रोत्साहन सामाग्री एवं सभी छः ग्राम पंचायत को सोलर लाइट दी जायेगी। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष जगदीश नेगी, मंडल महामंत्री पुष्कर जिरवाण, क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रदीप रावत, मंडल अध्यक्ष रुद्रप्रयाग नगर सुरेन्द्र रावत, मंडल महामंत्री भूपेन्द्र बिष्ट, पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख मोहन सिंधवाल, बुद्धि बल्लभ थपलियाल सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top