उत्तराखंड

निर्धारित समय के भीतर अनुमति दें: मंगेश

डीएम ने ली जोनल, सेक्टर व प्रभारी अधिकारियों की बैठक… 

रुद्रप्रयाग। आगामी त्रिस्तरीय पंचायतों को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला कार्यालय सभागार में सात जोनल, 47 सेक्टर व प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्याशियों द्वारा आयोजित की जाने वाली किसी भी जुलूस, सभा आदि की अनुमति के लिए सम्बन्धित क्षेत्र के एसडीएम उत्तरदायी होंगे। उन्होंने समस्त एसडीएम को निर्धारित समय के भीतर अनुमति देने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रभारी अधिकारी मतदाता सूची चमन सिंह राठौर को मतदेयस्थवार ससमय मतदाता सूची उपलब्ध कराने, प्रभार अधिकारी व्यय लेखा को प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय लेखा की जांच करने व निर्वाचन की समाप्ति के बाद निर्धारित समय के अन्तर्गत त्रिस्तरीय पंचायत में लड़ने वाले उम्मीदवारों के व्यय लेखा रजिस्टर व वाउचरों का सत्यापन करवाने, प्रभारी मतपेटी को मतदान एवं मतगणना कार्य के लिए लेखन सामाग्री एवं मतदान सामाग्री की व्यवस्था से सम्बन्धित समस्त कार्य को निर्धारित तिथि के अन्तर्गत पूर्ण करने के साथ ही आवश्यकतानुसार विकासखण्ड में मतपेटियां उपलब्ध कराने, प्रभारी अधिकारी मतपत्र को नाम निर्देशन की समाप्ति पर विकासखण्डों की मांग के अनुसार मतपत्रों को वितरित करने, प्रभारी अधिकारी रूट चार्ट को वाहनांे में मतदेय स्थलों का विवरण अंकित कर पीठासीन अधिकारियों को चार्ट उपलब्ध कराने, प्रभारी अधिकारी आचार संहिता को आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार सहिंता का अनुपालन करने के साथ ही सोशल मीडिया के सदस्य होने के नाते समस्त गतिविधियों पर नजर रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सीडीओ सरदार सिंह चैहान, अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डे, वरिष्ठ कोषाधिकारी शशि सिंह, एसडीएम ऊखीमठ वरूण अग्रवाल, पीई एमएस नेगी, सीईओ सीएन काला, डीएचओ योगेन्द्र सिंह, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डे, डीएसओ के एस कोहली सहित समस्त प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top