उत्तराखंड

26 सितम्बर को सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दिया जायेगा प्रशिक्षण…

26 सितम्बर को सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दिया जायेगा प्रशिक्षण… 

जखोली को दो अक्टूबर को व अगस्त्यमुनि को 12 अक्टूबर को प्रशिक्षण…

रुद्रप्रयाग। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को निर्भीक, निष्पक्ष, शान्तिपूर्वक एवं समयबद्ध ढंग से संपंन कराने के लिए टेन्टेटिव निर्वाचन कैलेण्डर कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 सितम्बर को पूर्वान्ह साढे़ ग्यारह बजे से जिला सभागार में जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रटों को प्रशिक्षण दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि 27 व 28 सितम्बर को पीठासीन अधिकारी तथा 29 व 30 सितम्बर को मतदान अधिकारी प्रथम को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही एक अक्टूबर को मतदान दल विकासखण्ड ऊखीमठ को एक अक्टूबर को, जखोली को दो अक्टूबर को व अगस्त्यमुनि को 12 अक्टूबर को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 से 27 सितम्बर तक पूर्वान्ह आठ बजे से कार्य की समाप्ति तक नाम निर्देशन पत्रों की जांच होगी। 28 सितम्बर को प्रातः आठ बजे से सांय तीन बजे तक विकासखण्ड व जिला पंचायत मुख्यालय में नाम वापसी होगी।

निर्वाचन प्रतीक आंवटन के लिए प्रथम चक्र में विकासखण्ड ऊखीमठ को 28 सितम्बर को मध्यान्ह 12 से कार्य समाप्ति तक, द्वितीय चक्र में विकासखण्ड जखोली चार अक्टूबर को पूर्वान्ह आठ बजे स कार्य समाप्ति तक, तृतीय चक्र विकासखण्ड अगस्त्यमुनि को नौ अक्टूबर को पूर्वान्ह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक आरओ व एआरओ द्वारा निर्वाचन प्रतीक चिन्ह आवंटित किए जायेंगे। साथ ही 19 अक्टूबर को मतगणना कार्मिकों, पर्यवेक्षकों व गणना सहायकों का प्रथम प्रशिक्षण, तथा 21 अक्टूबर को विकासखंड मुख्यालयों पर मतगणना होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top