उत्तराखंड

बरसात के बाद से सड़कों की बनी है दयनीय हालत: देवानंद

बरसात के बाद से सड़कों की बनी है दयनीय हालत
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, सड़कों का रखरखाव ठीक करने के निर्देश

रुद्रप्रयाग। तहसील स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक उप जिलाधिकारी सदर देवानन्द शर्मा की अध्यक्षता में आहूत की गयी। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर ने तहसील स्तर में प्रति माह होने वाली दुर्घटनाओं का गहन अध्ययन कर विस्तृत जांच रिपोर्ट देने के निर्देश सड़क सुरक्षा समिति को दिए।

उप जिलाधिकारी ने समस्त निर्माणदायी संस्थाओं को अपने-अपने सड़क पर मलबा साफ करने, गड्डे ठीक करने तथा आवश्यकतानुसार पैराफिट, क्रैश बैरियर लगाने को कहा। उप जिलाधिकारी ने कहा कि बरसात समाप्त होने के उपरान्त भी सड़कों का रखरखाव ठीक नही हो पाया, जिस कारण किसी भी समय दुर्घटना हो सकती है। इसके लिए निर्माणदायी संस्थाओं को अपने अधीन सड़कों को दुरस्त करने के लिए कहा। साथ ही उपजिलाधिकारी ने बेलनी सड़क पर कार्य कर रही पीएमजीएसवाई को सड़क के किनारे बन रही नालियों के ऊपर लोहे की मजबूत जाली लगाने को कहा। इस सम्बन्ध में सहायक अभियन्ता पीएमजीएसवाई ने बताया कि सड़क पर नाली का निर्माण कार्य प्रगति पर है और कार्य पूर्ण होने पर जाली लगा दी जायेगी।

उप जिलाधिकारी ने एनएच को केदारनाथ पुल पर एक समय में एक ही भारी वाहन की आवाजाही हो इसके लिए पुल के दोनों तरफ साइन बोर्ड व पुलिस विभाग को यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। दुपहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट का प्रयोग हो इसके लिए पुलिस एवं परिवहन विभाग को नियमित वाहन चैकिंग करने को कहा। इस अवसर पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी मोहित कुमार कोठारी, परिवहन अधिकारी डाॅ संगीता भट्ट, सहायक अभियन्ता एनएच कुमारी वंदिता, सहायक अभियन्ता लोनिवि जीपी सिंह, सहायक अभियन्ता पीएमजीएसवाई हिमांशु श्रीवास्तव, नगर पालिका के प्रभारी अधिशासी अधिकारी संजय रावत, नगर पंचायत तिलवाड़ा के अधिशासी अधिकारी रविराज बंगारी, एसआई श्याम लाल कोहली, ओमप्रकाश सेमवाल अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top