उत्तराखंड

उत्तराखंड का लाल हुआ देश के लिए शहीद…

Subedar of Bhilangana block of Tehri martyred for the country

उत्तराखंड का लाल हुआ देश के लिए शहीद क्षेत्र में शोक की लहर…

शहीद मुकेश प्रसाद भट्ट टिहरी जिले के भिलंगना ब्लाक के अंतर्गत पट्टी कोटी फेगुल के पाली मगरों के रहने वाले थे…

उत्तराखंड : उत्तराखंड के लिए एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। राज्य का एक और वीर देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए हैं। हालांकि अभी उनके मृत्यु के सही सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। हिमाचल प्रदेश में तैनात उत्तराखण्ड के निवासी शहीद मुकेश प्रसाद भट्ट टिहरी जिले के भिलंगना ब्लाक के अंतर्गत पट्टी कोटी फेगुल के पाली मगरों के रहने वाले थे। वे हिमाचल प्रदेश बॉर्डर में 51 इंजीनियर रेजीमेंट बटालियन में नायब सूबेदार के पद पर तैनात थे। सूत्रों के अनुसार सीज फायर के दौरान उन्हें गोली लगी जिससे वो वहीं शहीद हो गए।

उनकी शहादत का समाचार सुनते ही उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। विगत बुधवार की देर शाम को उनके पार्थिव शरीर को राजधानी देहरादून लाया गया जहां पर उनको श्रद्धांजलि देने के पश्चात उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद मुकेश प्रसाद भट्ट का पूरा परिवार वर्तमान में देहरादून के अजबपुर में निवास करता है, वे अपने पीछे अपनी पत्नी राखी और 10 साल की दो मासूम जुड़वा बेटियों नवनीता तथा प्रणिता को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ कर दुनिया से चले गए है ।

शहीद मुकेश भट्ट की बूढ़ी मां और पत्नी का रो रो कर बुरा हाल..

पत्नी तथा 2 बेटियों के अलावा उनके दो भाई भी हैं,उनके बड़े भाई उत्तराखंड पुलिस में तैनात हैं और दूसरे भाई ,माता-पिता के साथ गांव में रहते हैं। उनकी शहादत की खबर सुनकर टिहरी गढ़वाल स्थित उनके गांव में भी मातम पसर गया है। दोनों बूढ़े मां-बाप का रो-रो कर बुरा हाल है, अपने लाडले बेटे की शहादत की खबर सुनकर उनकी मां के आंसू थम नहीं पा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार शहीद के पार्थिव शरीर को सेना वाहन से हिमाचल प्रदेश से देहरादून लाया गया,जहां पर उनके परिवार द्वारा उनका अंतिम संस्कार किया गया कहा जा रहा है संदिग्ध परिस्थितियों में शहीद हुए मुकेश प्रसाद भट्ट की मृत्यु के पीछे के सटिक कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है अभी तक मिली जानकारी के अनुसार यह ही कहा जा सकता है कि सीज फायर के दौरान गोली लगने से वो शहीद हो गए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top