उत्तराखंड

अगर आधार कार्ड राशन कार्ड से लिंक नहीं तो जल्द करवा ले

अगर आप का राशन कार्ड आधार से लिंक नहीं है तो जल्द करवा लीजिए। ऐसा नहीं करने पर आपका राशन कार्ड निरस्त हो सकता है।

देहरादून : राशन कार्ड को आधार लिंक कराने में बरती जा रही ढिलाई के बाद अब खाद्य पूर्ति विभाग कोई रियायत देने के मूड में नहीं है। विभाग ने राशन कार्ड को 30 जून तक आधार लिंक कराने का समय दिया है। साथ ही साफ किया कि निर्धारित समय सीमा तक आधार लिंक नहीं कराने पर राशन कार्ड निरस्त कर दिए जाएंगे।

जिला खाद्य पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार ने बताया कि उपभोक्ताओं को लगातार राशन कार्ड को आधार लिंक कराने के लिए कहा जा रहा है। लेकिन, गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। इसलिए कड़ा कदम उठाया जा रहा है। बताया कि इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से नए दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। इसमें आधार लिंक कराने की समय सीमा 30 जून निर्धारित की गई है। विभाग निर्देशों को सख्ती से लागू करेगा। कहा कि अबकि बार विभाग उपभोक्ताओं को कोई रियायत नहीं देगा।

खाद्य पूर्ति विभाग की वेबसाइट 23 दिनों से वेबसाइट बंद

खाद्य पूर्ति विभाग की वेबसाइट 23 दिनों से बंद पड़ी है। वेबसाइट का संचालन नहीं होने से ऑनलाइन राशन कार्ड सूची अपडेट नहीं हो पा रही है। न ही नए राशन कार्ड जुड़ पा रहे और न गलत राशन कार्ड निरस्त हो पा रहे हैं। दरअसल, 30 मई से नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआइसी) से डाटा यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआइडीएआइ) में पोर्ट किया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top