खेल

पहले ही ओवर में ली हैट्रिक, इंग्‍लैंड टीम की उखड़ींं सांस..

पहले ही ओवर में

पहले ही ओवर में ली हैट्रिक, इंग्‍लैंड टीम की उखड़ींं सांस..

खेल : भारत और इंग्‍लैंड के बीच अहमदाबाद में चौथा टेस्‍ट शुरू हो चुका है. इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने इस मैच में टॉस जीता और नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की स्पिनरों की मददगार पिच पर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. मगर उनका ये दांव उनके बल्‍लेबाज सही साबित नहीं कर सके और शुरुआती ओवरों में ही पवेलियन लौट गए. इसका सिलसिला शुरू किया अक्षर पटेल ने, जिन्‍होंने अपने पहले ही ओवर में अनोखी हैट्रिक लेकर इंग्‍लैंड की पारी के पतन के सिलसिले की शुरुआत कर दी. अक्षर पटेल ने अपने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर डोमिनिक सिबले को बोल्‍ड कर पवेलियन की राह दिखाई. लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्‍होंने इस मैच में लगातार तीन गेंदों पर विकेट लेकर हैट्रिक बनाई. बल्कि उनकी ये हैट्रिक कुछ अलग तरह की है.

 

 

 

दरअसल, अक्षर पटेल ने अहमदाबाद में खेले जा रहे चार मैचों की सीरीज के चौथे और आखिरी मुकाबले के पहले दिन सिबले को आउट कर लगातार तीन पारियों में पहले ही ओवर में विकेट लेने की अनूठी हैट्रिक बनाई. इससे पहले अक्षर पटेल ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्‍ट की दोनों पारियों में भी अपने पहले-पहले ओवर में विकेट हासिल किए थे. तब उन्‍होंने पहली पारी में जॉनी बेयरस्‍टो को अपने पहले ही ओवर में एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था वहीं दूसरी पारी में जैक क्राउले को बोल्‍ड किया. वो भी अक्षर का पहला ही ओवर था. दिलचस्‍प बात ये है कि अक्षर ने अहमदाबाद में तीसरे टेस्‍ट की दोनों पारियों में अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किए थे, जबकि यहां चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में उन्‍होंने दूसरी गेंद पर विकेट लिया.

 

 

 

अक्षर पटेल के नाम 2 टेस्‍ट में 18 विकेट..

अक्षर पटेल का टेस्‍ट करियर अब तक बेहद शानदार रहा है. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के चेन्‍नई में खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच के जरिये टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखा था. चेन्‍नई टेस्‍ट में उन्‍होंने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे. वहीं अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में उन्‍होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर टीम को अहम जीत दिलाई. इस तरह अक्षर अब तक खेले गए दो टेस्‍ट में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं. यहां तक कि अहमदाबाद में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्‍ट में भी उन्‍होंने इंग्‍लैंड के शुरुआती दोनों विकेट हासिल किए.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top