उत्तराखंड

जमीन के चक्कर में कराई नौकर की हत्या

पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्यारा

नजाकत को फंसाना चाहता था हाजी अकरम

दो साथियों के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम।

 गोली मारने के बाद नौकर ने दिया था मोटी रकम देने का लालच

सुमित जोशी

रामनगर (नैनीताल)। बीते बुधवार को हुए शाहनवाज उर्फ शानू हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने शाहनवाज के मालिक हाजी मौ.अकरम समेत उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी जनमेजय खंडूरी ने बताया कि दो पक्षों में एक जमीन को लेकर चल रहे विवाद में शाहनवाज को मोहरा बनाकर वारदात को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि रामनगर के शंकरपुर खजांची गांव में करीब 21 बीघा बगीचा है। जिसे शाहनवाज के मालिक हाजी मौ.अकरम ने किसी व्यापारी से 18 हजार रुपये बीघा के हिसाब से बेचा था। अकरम ने उस बगीचे के बयाने के तौर पर व्यापारी को 40 लाख रुपये दे दिये थे। लेकिन उस पर नजाकत मुखिया तथा इरफान नाम के व्यक्तियों ने कब्जा कर रखा था।

कब्जा छुडाने को लेकर अकरम और कब्जेदारों के बीच विवाद चल रहा था। वारदात की शाम अकरम और शहनवाज अपने साथियों अंकुर शर्मा और सुखवीर सिंह उर्फ नीटू के साथ बगीचे में जाकर वहां रह रहे एक व्यक्ति को धमका कर वापस आ गए थे। जिसके बाद शाहनवाज घर चले गया था। वहां से वापस आ कर हाजी मौ.अकरम ने अपने दो साथियों अंकुर शर्मा और सुखवीर सिंह के साथ नजाकत को फंसाने की साजिश रची और साजिश के मुताबिक अकरम ने अपने नौकर शाहनवाज को किसी काम के बहाने उसे घर से बुलाया और उसे अंकुर और सुखवीर के साथ भेज दिया। जब अंकुर और सुखवीर शाहनवाज को गोली मारकर अकरम के ऑफिस लाए तो वहां अकरम ने घायल शाहनवाज को मोटी रकम का लालच देकर नजाकत द्वारा उसे गोली मारने की बात पुलिस के सामने कहने को कहा। लेकिन खून ज्यादा बहाने से शाहनवाज की मौत हो गई।

पुलिस को शाहनवाज पत्नी सबीना परवीन की तरफर मिली तहरीर के बाद पुलिस ने नामजद अभियुक्त नजाकत और अंकुर शर्मा की गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद घटना स्थल से वारदात के दिन की नजाकत की लोकेशन से पता चला कि वो वारदात में शामिल नहीं था। जिसके बाद हाजी मौ.अकरम पुत्र राशीद निवासी गुलरघट्टी रामनगर ने अपना गुनाह कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि अंकुर शर्मा पुत्र ओम प्रकाश शर्मा निवासी भवानीगंज और सुखवीर सिंह रावत पुत्र शमशेर सिंह रावत निवासी चिल्किया नंदपुर रामनगर ने उसके ऑफिस में शराब पीकर ये योजना बनाई थी और उसने ही सुखवीर को तमंचा दिया था।

सुखवीर और अंकुर शाहनवाज को लेकर बाइक से बगीचे में गए थे। पुलिस ने सुखवीर सिंह उर्फ नीटू की निशानदेही पर चिल्किया रोड से तमंचा और खोखा राउण्ड बरामद किया है। पुलिस ने तीनों पर आईपीसी की धारा 302 तहत मुकदमा दर्ज किया है तथा कोर्ट में पेश कर तीनों को जेल भेज दिया है।

भूमि विवाद के मामलों को सूचीबद्ध करें-एसएसपी

रामनगर में भूमि विवाद के चलते हुई हत्या को देखते हुए एसएसपी जनमेजय खंडूरी ने कोतवाली पुलिस को निर्देश देते हुए कहा है कि कोतवाली क्षेत्र में भूमि विवाद से जुड़े जितने भी मामले चल रहे हैं उन्हें सूचीबद्ध करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top