उत्तराखंड

मसूरी में कैंपटी फॉल ने धारण किया विकराल रूप

मसूरी में कैंपटी फॉल का जलस्तर अचानक बढ़ गया। जिससे कर्इ पर्यटक वहां फंस गए। सूचना पर पुलिस ने पर्यटकों को सकुशल बाहर निकाला।

देहरादून : मसूरी में हुर्इ भारी बारिश से कैंपटी फॉल ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे आसपास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कर्इ लोग वहां फंस गए, जिन्हें पुलिस की मदद से वहां से निकाला गया। कैंपटी फॉल के उफान पर आने से कर्इ दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक है। रविवार को वे बड़ी तादाद में मसूरी पहुंचे। लेकिन उनकी जान उस वक्त आफत में पड़ गर्इ, जब बारिश के चलते कैंपटी फॉल ने अचानक विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते कर्इ पर्यटक वहां फंस गए। वे मदद के लिए चिल्लाने लगे।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पुलिस ने लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और सभी पर्यटकों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पुलिस पर्यटकों को सुरक्षित जगह पर ले गर्इ। कैंपटी फॉल ने इतना विकराल रूप धारण किया था, कि आसपास की कर्इ दुकानों को भी नुकसान पहुंचा। दुकानों में रखा सारा सामान खराब हो गया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने फॉल के आसपास की दुकाने भी हटवा दीं। कैंपटी थानाध्यक्ष प्रकाश पोखरियाल ने बताया कि पर्यटकों को कैंपटी फॉल की ओर जाने से रोका गया है। जबतक पानी का स्तर कम नहीं हो जाता, स्थिति पर नजर रहेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top