उत्तराखंड

उत्तराखंड में इन पदों पर भर्ती के लिए कल है आखिरी दिन, जल्द करें आवेदन..

उत्तराखंड में इन पदों पर भर्ती के लिए कल है आखिरी दिन, जल्द करें आवेदन..

 

 

 

 

 

 

 

बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने कनिष्ठ सहायक परीक्षा 2022 के अंतर्गत कुल 445 पदों पर सीधी भर्ती के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने कनिष्ठ सहायक परीक्षा 2022 के अंतर्गत कुल 445 पदों पर सीधी भर्ती के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट http://www.psc.uk.gov.in पर जाकर 20 दिसम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आपको बता दें कि यूकेपीएससी जेए (कनिष्ठ सहायक) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 नवंबर से जारी है। आवेदन की अंतिम तिथि और परीक्षा शुल्क जमा करने की भी आखिरी तारीख 20 दिसंबर है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

बताया जा रहा है कि इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी और इसके लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी और सामान्य अध्ययन से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और प्रत्येक गलत जवाब के लिए एक चौथाई अंक काटे जाएंगे। उम्मीदवार पहले यूकेपीएससी की वेबसाइट यानी http://ukpsc.net.in पर जाएं। फिर वेबसाइट पर दिए गए ‘अभी आवेदन करें’ पर क्लिक करें और अपना मूल विवरण प्रदान करें। अब अपनी अपनी शैक्षिक योग्यता दर्ज करें। फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें। भुगतान कर अपना आवेदन प्रिंट करें।

ये होगा आवेदन शुल्क..

अनारक्षित – 176.55 रुपये, उत्तराखंड ईडब्ल्यूएस – 176.55 रुपये, उत्तराखंड ओबीसी – 176.55 रुपये, उत्तराखंड एससी – 86.55 रुपये, उत्तराखंड एसटी – 86.55 रुपये, उत्तराखंड पीडब्ल्यूडी – 26.55 रुपये,उत्तराखंड के अनाथ बच्चों के लिए कोई शुल्क नहीं हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top