उत्तराखंड

सीएम धामी ने अल्पसंख्यक छात्रों लिए निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग का किया शुभारंभ..

सीएम धामी ने अल्पसंख्यक छात्रों लिए निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग का किया शुभारंभ..

 

 

 

 

 

 

 

 

विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर सर्वे ऑफ इण्डिया देहरादून में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रतिभाग किया। इस दौरान सीएम ने अल्पसंख्यक छात्रों हेतु निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग सुविधा का शुभारंभ किया।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर सर्वे ऑफ इण्डिया देहरादून में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रतिभाग किया। इस दौरान सीएम ने अल्पसंख्यक छात्रों हेतु निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग सुविधा का शुभारंभ किया। वहीं विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों एवं मेधावी छात्राओं को सम्मानित भी किया।

सीएम धामी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस का यह दिन भारत की अखण्डता और एकता के संरक्षण व संवर्धन हेतु हमारे मौलिक कर्तव्यों को याद करने का दिन है। अनेकता में एकता भारत की विशिष्ट पहचान है।उनका कहना हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास की भावना से देश आगे बढ़ रहा है। अल्पसंख्यक वर्ग के कल्याण एवं उत्थान के लिए अभूतपूर्व कार्य किए गए हैं।

सीएम धामी का कहना हैं कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं।अल्पसंख्यक समाज के अधिकारों का संरक्षण सरकार की प्राथमिकता है। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, मेयर सुनिल उनियाल गामा, उत्तराखण्ड अल्प संख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मज़हर नईम नवाब, उत्तराखण्ड अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ. आर.के जैन, सरदार इकबाल सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top