उत्तराखंड

अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है जखोली का सांकला बाजार…

अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है जखोली का सांकला बाजार...

अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है जखोली का सांकला बाजार..

पानी, शौचालय, स्ट्रीट लाइट की मांग कर रहे लोग..

लगातार चोरी की बढ़ती घटनाओं से भयभीत हैं ग्रामीण…

रुद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली का सांकला बाजार अव्यवस्थाओं की मार झेल रहा है। यहां पानी, शौचालय, स्ट्रीट लाइट सहित तमाम समस्याओं से ग्रामीणों को दो-चार होना पड़ रहा है। कई बार शिकायत कर बावजूद बाजार की व्यवस्थाएं नहीं सुधर रही हैं।
मयाली-पांजणा-गुप्तकाशी मोटरमार्ग पर स्थित सांकला बाजार में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। यहां पानी की नियमित आपूर्ति न होने से लोगों को परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों को हैंडपंप से अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। स्थानीय लोग लंबे समय से बाजार में शौचालय की मांग कर रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता उम्मेद सिंह राणा, प्रमोद कोठारी, बृजमोहन गोदियाल, मोहन सिंह राणा, बबली ममगाई, आशीष लाल, विकास राणा, लक्ष्मी प्रसाद कोठारी, पवन ममगाई, चंडी प्रसाद चमोली, शिव प्रसाद लखेड़ा, शंभू प्रसाद कोठारी, सुनील कोठारी, प्रेम सिंह राणा, राजेन्द्र रौतेला का कहना है कि बाजार में पानी और शौचालय की सबसे बड़ी समस्या बनी है। कई बार आवाज़ उठाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बाजार में चोरी की घटनाओं को देखते हुए लोग स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग कर रहे हैं। इस पर भी कोई सुनने को तैयार नहीं है। हाल ही में यहां बाइक चोरी की घटनाएं भी हुई है। चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं।

उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि सांकला बाजार से एक दर्जन ग्राम पंचायतें सीधे तौर पर जुड़ी हुई हैं। यहां करीब 90 दुकानें हैं। इसके बावजूद आधरभूत सुविधाओं के नाम पर शौचालय-पानी तक नहीं है। हैंडपंप भी अक्सर खराब रहता है। चोरी की घटनाओं से लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि बाजार की समस्याओं को लेकर जल्द ही जिलाधिकारी से मुलाकात की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top