उत्तराखंड

अब केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग करेगा आईआरसीटीसी..

अब केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग करेगा आईआरसीटीसी..

 

 

 

 

 

रेलवे की तर्ज पर अब आईआरसीटीसी से केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग की जाएगी। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण और आईआरसीटीसी के बीच पहली बार टिकट बुकिंग के लिए एमओयू हुआ है।

 

 

 

उत्तराखंड: रेलवे की तर्ज पर अब आईआरसीटीसी से केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग की जाएगी। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण और आईआरसीटीसी के बीच पहली बार टिकट बुकिंग के लिए एमओयू हुआ है। केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग में पारदर्शिता और कालाबाजारी रोकने के लिए पहली बार पहली बार इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) को ऑनलाइन टिकट की जिम्मेदारी दी गई है।

आईआरसीटीसी के महानिदेशक (आईटी) सुनील कुमार और उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी. रविशंकर ने बुधवार को सचिवालय में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

 

आईआरसीटीसी की ओर से यूकाडा के अधिकारियों को टिकट बुकिंग के लिए तैयार किए गए सिस्टम का प्रस्तुतिकरण दिया गया। आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने अवगत कराया कि 31 मार्च तक ऑनलाइन बुकिंग के लिए तैयार किए गए प्लेटफार्म का ट्रायल पूरा कर लिया जाएगा। यूकाडा ने अप्रैल के पहले सप्ताह से केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग शुरू करने की बात कही है।

गुप्तकाशी से हेली सेवा संचालन के लिए आज खुलेंगे टेंडर

आपको बता दे कि चारधाम यात्रा में रुद्रप्रयाग जिले के गुप्तकाशी से केदारनाथ हेली सेवा संचालन के लिए टेंडर आज खुलेंगे। गुप्तकाशी से केदारनाथ हेली सेवा के लिए तीन कंपनियों ने आवेदन किया है। बता दें कि सिरसी और फाटा से हेली सेवा के लिए चार कंपनियों को कार्य आवंटन हो गया है। इसमें फाटा से पवन हंस, कैट्रल एविएशन, सिरसी से हिमालयन हेली, कैट्रल एविएशन के माध्यम से हेली सेवा संचालन की जाएगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top