उत्तराखंड

नगरपालिका में हुये विकास कार्यों की बिठाई जांच

नगरपालिका में हुये विकास कार्यों की बिठाई जांच , जांच के लिये डीएम ने किया जांच कमेटी का गठन

रुद्रप्रयाग। नगरपालिका रुद्रप्रयाग के अंतर्गत हुये विभिन्न कार्यों की जांच बिठा दी गयी है। स्थानीय जनता लंबे समय से नगरपालिका के अंतर्गत पांच वर्षों में हुए कार्यों की जांच की मांग कर रही थी। जनता की शिकायत का जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया, जिसके बाद जांच कमेटी का गठन कर पन्द्रह दिन के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

दरअसल, रुद्रप्रयाग नगरपालिका के निर्वतमान अध्यक्ष और पूर्व अधिशासी अधिकारी के खिलाफ नगर में हुये निर्माण कार्यों में भारी अनियमितताओं के आरोप लगाये गये हैं। नगर की जनता दोनों के खिलाफ लगातार आरोप लगाती आ रही है। इस संबंध में जनता ने शिकायत पत्र शासन को भी भेजा था। कुछ समय पूर्व भी नगर में हुये कार्यों की जांच की गई थी, लेकिन यह जांच रिपोर्ट सामने नहीं आ पाई। जिस कारण नगरवासियों में भारी आक्रोश था। जनता के शिकायत पत्र का जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने संज्ञान लिया है।
आपको बता दें कि नगर पालिका में विकास कार्यों को लेकर घपला किया गया है। राज्यपाल के आदेशों का सरेआम उल्लंघन किया गया है। पालिका के लिए शासन स्तर बोलेरो वाहन की परमीशन मिली थी, मगर पालिका अध्यक्ष ने अपनी मनमर्जी से जाइलो वाहन मंगवा दिया। इसके साथ ही बाहरी राज्यों के टेंडर के जरिये झूला चरखी के साथ अन्य पार्क के सामान मंगवाये। यहां तक की कि एलईडी लाइटों में भी घपला किया गया है। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जांच कमेटी का गठन करते हुये नगरपालिका में हुये कार्यों की जांच बिठा दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top