खेल

बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से जीता मैच…

बॉक्सिंग डे टेस्ट

बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से जीता मैच…

कफ्तान राहणे की सूज बूज से मेलबर्न टेस्ट मैच भारत ने 8 विकेट से जीता…

खेल : मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने जीतकर अपने नाम सीरीज का दूसरा टेस्ट कर लिया है. अब चार टेस्ट मैच की सीरीज एक एक से बराबर हो गई है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 200 रन पर सिमट गई थी और भारत को 70 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके बाद टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए थे और भारत ने 326 रन बनाकर मेजबान टीम को 131 रनों की लीड दी थी जिसको पार करते हुए ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 69 की बढ़त बना पाई. अब सीरीज का अगला टेस्ट 7 जनवरी होने वाला है. बता दें कि ये मेलबर्न के मैदार पर भारत की चौथी जीत है. अजिंक्य रहाणे को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने की. एक बार फिर से मयंक अग्रवाल का बल्ला शांत रहा और वो स्टार्क की गेंद पर पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा भी 3 रन पर आउट होकर टीम को मुसीबत में छोड़ गए. इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल ने शानदार शॉट्स लगाते हुए मैच को अपने नाम किया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए जबकि भारत ने 326 रन तीसरे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट गंवा दिए थे .ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन दो रन की बढ़त बना ली थी और चौथे दिन कैमरुन ग्रीन और पैट कमिंस ने बल्लेबाजी शुरु की . दोनों ने पारी को बढ़ते हुए 50 रनों की पार्टनरशिप पूरी की. नई गेंद लेने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पैट कमिंस को 22 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा और ऑस्ट्रेलिया को दिन का पहला और टीम को सातवां झटका दिया. ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट गिरने तक 25 रनों की बढ़त बना ली थी. ग्रीन ने एक छोर पारी को आगे बढ़ाए रखा लेकिन 90.6 पर मोहम्मद सिराज ने सेट बल्लेबाज कैमरुन ग्रीन को पवेलियन भेजा,ग्रीन 45 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद नाथन लॉयन को भी सिराज ने आउट किया. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी झटका हेजलवुड के रुप में गिरा. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 70 रनों का लक्ष्य दिया.

 

ऑस्ट्रेलिया (पहली पारी) 195/10
मार्नस लाबुशेन 48
जसप्रीत बुमराह 4/56
आर अश्विन 35/3

भारत (पहली पारी) 326/10

अजिंक्य रहाणे 112
रवींद्र जडेजा 57
स्टार्क 3/78
नाथन लॉयन 3/72

ऑस्ट्रेलिया ( दूसरी पारी) 200 /10
कैमरुन ग्रीन 45
मैथ्यू वेड 40
मोहम्मद सिराज 37/3
रवींद्र जडेजा 28/2

भारत की दूसरी पारी 70/2

शुभमन गिल 30*

अजिंक्य रहाणे 23*

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top