देश/ विदेश

भारत-थाईलैंड संयुक्त आयोग की बैठक आज..

भारत-थाईलैंड संयुक्त आयोग की बैठक आज..

भारत-थाईलैंड संयुक्त आयोग की बैठक आज..

 

देश –  विदेश :  विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, भारत अपने हितों के बारे में बहुत ईमानदार रहा है। उन्होंने कहा, जहां तक रूस से कच्चा तेल खरीदने के बात है तो आज दुनिया भारत की स्थिति को स्वीकार कर रही है।

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को थाईलैंड पहुंचे। वह यहां आज होने वाली भारत-थाईलैंड संयुक्त आयोग की 9वीं बैठक में भाग लेंगे। दरअसल, दोनों देश भारत और थाईलैंड राजनयिक संबंधों की स्थापना के 75 वर्ष मना रहे हैं।

इस बीच बैंकॉक में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, भारत अपने हितों के बारे में बहुत ईमानदार रहा है। उन्होंने कहा, जहां तक रूस से कच्चा तेल खरीदने के बात है तो आज दुनिया भारत की स्थिति को स्वीकार कर रही है। विदेश मंत्री ने कहा, भारत इस सौदे को लेकर बहुत हद तक रक्षात्मक नहीं था। हालांकि, इस सौदे ने अन्य देशों को अपने लोगों के प्रति दायित्व का एहसास कराया है।

मेरा काम सर्वोत्तम सौदा सुनिश्चिम करना..

विदेश मंत्री ने कहा, हमारे पास पास 2000 डॉलर प्रति व्यक्ति आय वाला देश है, ये वे लोग नहीं हैं जो ऊर्जा की उच्च कीमतें वहन कर सकते हैं। मेरा नैतिक कर्तव्य सर्वोत्तम सौदा सुनिश्चित करने के लिए है। उन्होंने कहा, जब आप अपने हितों को बहुत ही ईमानदारी से सबके सामने रखते हैं, तो लोग उसे स्वीकार करते हैं।

कई समझौतों पर होंगे हस्ताक्षर..

बैंकॉक में होने वाली बैठक में भारत और थाइलैंड के बीच कई समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इससे पहली एस जयशंकर ने एक ट्वीट में बताया कि उन्होंने भारतीय समुदाय से मिलकर थाईलैंड दौरे की शुरुआत की। उनके साथ न्यू इंडिया की उपलब्धियों और आकांक्षाओं को साझा किया और भारत की प्रगति में योगदान के लिए उनका स्वागत भी किया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top